scriptLoksabha Election 2024: घर-घर जाकर डाकमत संग्रह शुरू,  मतपेटियों के साथ दिखे चुनावकर्मी | Postal Voting begins in Tamilnadu | Patrika News
चेन्नई

Loksabha Election 2024: घर-घर जाकर डाकमत संग्रह शुरू,  मतपेटियों के साथ दिखे चुनावकर्मी

कुछ जिलों में यह प्रक्रिया शुक्रवार से चालू होगी। तमिलनाडु में 19 अप्रेल को होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों और मतदाताओं की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है।

चेन्नईApr 05, 2024 / 04:58 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Loksabha Election 2024:

Loksabha Election 2024

चेन्नई.

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से दी गई सुविधा के तहत तमिलनाडु में गुरुवार से बुजुर्गों और दिव्यांगों के घर जाकर डाक वोट इकट्ठा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। कुछ जिलों में यह प्रक्रिया शुक्रवार से चालू होगी। तमिलनाडु में 19 अप्रेल को होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों और मतदाताओं की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है।

ऐसे में चुनाव आयोग ने 85 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और दिव्यांगों के घर जाकर पोस्टल वोट इकट्ठा करने के लिए विशेष टीमें गठित की हैं। चुनाव अधिकारियों की टीम को ईरोड, तिरुवारूर, पुदुकोट्टै, धर्मपुरी और अन्य जिलों में मतपत्रों व मतपेटियों के साथ देखा गया जिन्होंने घर-घर जाकर बुजुर्गों और दिव्यांगों से उनका मत संग्रहित किया। इस टीम के साथ पुलिस सुरक्षाबल भी था। बताया गया है कि कुछ जिलों में पोस्टल वोट इकट्ठा करने की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू के अनुसार घर से ही वोट करने की सुविधा के लिए सात लाख से अधिक आवेदन मिले थे। तमिलनाडु में 80 से अधिक आयु के लोगों की संख्या साढ़े चौदह लाख के करीब हैं।

 

Hindi News/ Chennai / Loksabha Election 2024: घर-घर जाकर डाकमत संग्रह शुरू,  मतपेटियों के साथ दिखे चुनावकर्मी

ट्रेंडिंग वीडियो