scriptआयकर विभाग ने हवाला ऑपरेटर को दबोचा, 200 करोड़ के हवाला कारोबार का पर्दाफाश | 200 Core hawala money gang busted in chennai | Patrika News
चेन्नई

आयकर विभाग ने हवाला ऑपरेटर को दबोचा, 200 करोड़ के हवाला कारोबार का पर्दाफाश

– तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं में होना था वितरण

चेन्नईApr 10, 2024 / 06:57 pm

PURUSHOTTAM REDDY

आयकर विभाग ने हवाला ऑपरेटर को दबोचा, 200 करोड़ के हवाला कारोबार का पर्दाफाश

आयकर विभाग ने हवाला ऑपरेटर को दबोचा, 200 करोड़ के हवाला कारोबार का पर्दाफाश

चेन्नई.

आयकर विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार देर शाम चेन्नई एयरपोर्ट पर एक हवाला लेनदेन के प्रमुख खिलाड़ी विनोद कुमार जोसेफ को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही आयकर विभाग ने 200 करोड़ रुपए के हवाला धंधे में लगे गिरोह का भांडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने कहा यह गिरोह लोकसभा चुनावों के लिए तमिलनाडु स्थित एक प्रमुख राजनीतिक दल के लिए हवाला के माध्यम से दुबई से चेन्नई तक 200 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने की योजना बना रहा था।

हवाला ऑपरेटर पकड़ा गया

मलेशिया से निर्वासित भारतीय नागरिक विनोद कुमार जोसेफ को गत 7 अप्रेल को चेन्नई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया था। एजेंसियों की जांच से पता चला कि वह दुबई से भारत में अवैध धन स्थानांतरित करने के लिए दुबई व मलेशिया से संचालित होने वाले एक बड़े हवाला नेटवर्क में शामिल था। विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि आयकर विभाग ने जोसेफ का मोबाइल फोन, आईपैड और लैपटॉप जब्त कर लिया है और उनका बयान दर्ज कर लिया है। उसने दुबई से चेन्नई तक हवाला के जरिए तमिलनाडु की एक राजनीतिक पार्टी के लिए पैसे लाने की योजना बनाई थी, इसकी जानकारी उसके मोबाइल व्हाट्सऐप चैट पर उपलब्ध थी।

 

दुबई से 200 करोड़ रुपए भेजे गए

व्हाट्सऐप चैट से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों उसने दुबई में रहने वाले सेल्वम से बात की थी और ऐसा लग रहा है कि लोकसभा चुनाव के सिलसिले में दुबई से 200 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जा रहे हैं। विनायकवेलन उर्फ अप्पू का जोसेफ से गहरा संबंध था। बताया जाता है कि वह एक प्रमुख राजनेता के लिए प्रचार कर रहा है। हवाला लेनदेन को सुविधाजनक बनाने में शामिल अन्य व्यक्तियों/संस्थाओं की पहचान दुबई स्थित मोनिका विरोला, दुबई-यूएई स्थित अल-मनार डायमंड्स और मलेशिया के सुरेश के रूप में की गई है।

Hindi News/ Chennai / आयकर विभाग ने हवाला ऑपरेटर को दबोचा, 200 करोड़ के हवाला कारोबार का पर्दाफाश

ट्रेंडिंग वीडियो