scriptChandauli news: डीडीयू जक्शन पर युवक के बैग में मिला 36 लाख कैश, रूपये का कनेक्शन जानकार हैरान हो जायेंगे आप | 36 lakh cash found in youth bag at DDU junction, you will be surprised | Patrika News
चंदौली

Chandauli news: डीडीयू जक्शन पर युवक के बैग में मिला 36 लाख कैश, रूपये का कनेक्शन जानकार हैरान हो जायेंगे आप

Chandauli news: डीडीयू जक्शन पर जीआरपी आरपीफ की संयुक्त टीम ने वाराणसी के लालपुर निवासी एक युवक के पास से ₹36 लाख रूपये कैश बरामद किया है। जीआरपी की मानें तो यह हवाला ज्वेलरी का रुपया है।

चंदौलीApr 25, 2023 / 06:18 pm

Santosh Kumar

grp_1.jpg

डीडीयू जीआरपी थाने में खुलासा करते सीओ जीआरपी कुंवर प्रभात सिंह 

हावड़ा दिल्ली रेल रुट के महत्वपूर्ण जक्शन डीडीयू जक्शन पर चेकिंग के दौरान जीआरपी आरपीफ की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। जब एक युवक के पास से ₹36 लाख रूपये कैश बरामद हुआ है। आरोपी रुपया लेकर वाराणसी से हावड़ा जा रहा था। जीआरपी की मानें तो यह हवाला ज्वेलरी का रुपया है। जीआरपी ने इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी गई है। वाराणसी के लालपुर का निवासी है आरोपी युवक।
ddu_03.jpg

2000, 500 के नोटों के बण्डल से भरा था बैग


दरअसल जिले में नगर निकाय चुनाव को देखते हुए डीडीयू जक्शन पर जीआरपी आरपीफ द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। चेकिंग के दौरान डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक और दो के बिच सीढ़ी के पास एक व्यक्ति बैग लेकर संदिग्ध अवस्था में खड़ा दिखाई दिया। आरपीएफ जीआरपी की टीम युवक के पास पहुंची और जब युवक से पूछताछ करने लड़ी तो युवक घबरा गया। टीम ने जब युवक के बैग कि तलाशी ली गई तो आरपीएफ जीआरपी जवानो के होश उड़ गए। बैग में 500 और 2000 के नोटों के बंडल भरे हुए थे।
ddu_04.jpg

वाराणसी के लालपुर का निवासी है आरोपी युवक


जीआरपी आरपीएफ के जवानों ने युवक को हिरासत में ले लिया और जीआरपी थाने ले आये। जीआरपी आरपीफ के पूछताछ में युवक ने बताया कि वह वाराणसी के लालपुर इलाके का रहने वाला है और नोटों से भरा गैंग लेकर पश्चिम बंगाल के हावड़ा जा रहा था। जिसके बदले उसको दस हजार रूपये मिलता। जीआरपी आरपीफ अधिकारियों ने नोट के संबंध में युवक से कागजात मांगे तो वह कोई कागजात दे नहीं पाया।
grp_06.jpg


हवाला से जुड़ा है कनेक्शन आया सामने


जीआरपी सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि ये रुपया हवाला ज्वेलरी का है। आरोपी युवक वाराणसी से हावड़ा जा रहा था और डीडीयू जक्शन पर हावड़ा के लिए ट्रेन पकड़ने आया था। आरोपी वाराणसी के लालपुर का रहने वाला है। कैश पहुंचाने के बदले आरोपी युवक को दस हजार रुपया मिलना था। युवक से पूछताछ के बाद कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है। जिसको लेकर उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी गयी है। मामले को लेकर इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी गई है। इनकम टैक्स विभाग इस मामले में आगे कि कार्यवाई करेगा।

Hindi News/ Chandauli / Chandauli news: डीडीयू जक्शन पर युवक के बैग में मिला 36 लाख कैश, रूपये का कनेक्शन जानकार हैरान हो जायेंगे आप

ट्रेंडिंग वीडियो