scriptलॉन्च से पहले Hyundai ने पहली EXTER को किया रोल-आउट, इस दिन होगी लॉन्च | Rolls-out the 1st Hyundai EXTER from manufacturing facility in Sriperumbudur | Patrika News
कार

लॉन्च से पहले Hyundai ने पहली EXTER को किया रोल-आउट, इस दिन होगी लॉन्च

1st Hyundai EXTER Rolls-out: हुंडई की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्स्टर भारत में 10 जुलाई को लॉन्च होगी और उसी समय इसकी कीमतों का भी खुलासा कर दिया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही कंपनी ने पहली Exter को (23 जून) को चेन्नई के पास Sriperumbudur में कंपनी के प्लांट में असेंबली लाइन से रोल –आउट किया है।

Jun 24, 2023 / 09:23 am

Bani Kalra

hyundai_exter_1st_roll_out.jpg

 

Hyundai EXTER Rolls-out: 10 जुलाई को हुंडई की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्स्टर को लॉन्च किया जाएगा, ग्राहक 11 हजार रुपये की टोकन राशि देकर बुक करवा सकते हैं। कंपनी ने इस नए मॉडल का प्रोडक्शन शुरू करने की घोषणा की है। लॉन्च से पहले ही कंपनी ने पहली Exter को (23 जून) को चेन्नई के पास Sriperumbudur में कंपनी के प्लांट में असेंबली लाइन से रोल –आउट किया है।

असेंबली लाइन से निकलने वाली पहली हुंडई एक्सटर को बिल्कुल नए ‘रेंजर-खाकी’ शेड में रंगा गया है, जो मॉडल का सिग्नेचर रंग होगा। भारत में नई एक्स्टर का सीधा मुकाबला टाटा पंच से होगा। कई क्वालिटी से लेकर फीचर्स और इंजन तक के मामले में नई एक्स्टर टाटा की मौजूदा पंच से काफी आगे निकल सकती है, लेकिन काफी कुछ निर्भर करेगा इसकी कीमत पर।




 


Hyundai EXTER कर सकती है मार्केट पर कब्ज़ा:

Hyundai Exter का डिजाइन पहली ही नज़र में इम्प्रेस करता है, इसमें फीचर्स की भी लंबी लिस्ट मिलने की उम्मीद है, इसमें फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स भी मिल सकते हैं। इसे ग्रे और ब्लैक के कॉम्बिनेशन में डुअल-टोन सेमी-लेदरेट अपहोल्स्ट्री मिलेगी। डैशबोर्ड को पूरी तरह से ब्लैक कलर में रखा गया है इसमें निओस की तरह बॉडी-कलर इंसर्ट होंगे। इसमें रियर AC वेंट भी लगाया है जिससे कार में बैठने वालों को काफी लाभ मिलेगा। रियर एसी केवल पेट्रोल और सीएनजी दोनों में वेरिएंट में आ सकते हैं।

hyundai_exter.jpg

 

एक्स्टर का डिजाइन बॉक्सी होगा और एक्सटीरियर ड्यूल-टोन पेंट स्कीम के साथ आएगा । इस गाड़ी में इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया जाएगा। यह एक सिंगल ग्लास पैन सनरूफ होगा जिसे कंपनी ने Smart Electric Sunroof का नाम दिया है। Hyundai Exter में डुअल कैमरा और 2.31 इंच के डिजिटल डिस्प्ले के साथ डैश कैम यूनिट दिया जाएगा जो कि सेगमेंट-फर्स्ट फीचर होने वाला है।


hyundai_exter_cabin_1.jpg


कंपनी ने इसमें सेफ्टी फीचर्स देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। हुंडई ने घोषणा की है कि नई EXTER में 6 एयरबैग्स स्टैण्डर्ड रूप में आयेंगे…इतना ही नहीं इसमें ABS के साथ EBD, HAC, VSM और ESC जैसे अच्छे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे। बताया जा रहा है कि इस नई कार को 6 लाख रुपये कीमत के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है।


Hindi News / Automobile / Car / लॉन्च से पहले Hyundai ने पहली EXTER को किया रोल-आउट, इस दिन होगी लॉन्च

ट्रेंडिंग वीडियो