scriptRenault की Tata Nexon को टक्कर देने की तैयारी, जानिए क्या है प्लान | Renault to launch new Arkana SUV to compete with Tata Nexon | Patrika News
कार

Renault की Tata Nexon को टक्कर देने की तैयारी, जानिए क्या है प्लान

वर्तमान में टाटा नेक्सॉन देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक है। ऐसे में रेनो जल्द ही इसे टक्कर देने के लिए एक नई एसयूवी मार्केट में पेश कर सकती है।

Oct 18, 2022 / 04:48 pm

Tanay Mishra

arkana.jpg

Renault Arkana

पिछले कुछ सालों से देश में एसयूवी (SUV) गाड़ियों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ी है। पहले लोगों में जो क्रेज़ सेडान गाड़ियों के लिए था, अब वही क्रेज़ एसयूवी गाड़ियों के लिए है। इसी के चलते देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियाँ भारत में नए-नए एसयूवी मॉडल्स को समय-समय पर पेश करती रहती हैं। इस रेस में भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी पीछे नहीं है। वर्तमान समय देखा जाए, तो टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक है। इसी को देखते हुए फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनो (Renault) एक ऐसे प्लान पर काम कर रही है, जिससे टाटा नेक्सॉन को टक्कर दी जा सके।


क्या है रेनो का प्लान
?

टाटा नेक्सॉन को टक्कर देने के लिए रेनो एक नई एसयूवी मार्केट में पेश करने की तैयारी में है। यह एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जिसका नाम अरकाना (Arkana) होगा। पिछले कुछ समय में इस कार को कई बार रोड टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपनी मौजूदा एसयूवी डस्टर (Duster) की ही तरह इसे भी दमदार रूप में पेश करने की तैयारी में है, जिससे लॉन्च होते ही नई अरकाना मार्केट में छा जाए।

यह भी पढ़ें

भारत में असेम्बल होगी Jeep की यह शानदार एसयूवी, जानिए कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत



क्या देखने को मिल सकता है अरकाना में?


रेनो की इस नई एसयूवी अरकाना में रोड टेस्टिंग के दौरान देखने से पता चलता है कि रेनो कि इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को एक ट्रेंडी लुक के साथ पेश किया जाएगा। साथ ही इसमें LED DRL’s के साथ नए डिज़ाइन के LED टेल लैम्प्स भी मिलेंगे। फीचर्स की बात करें, तो इसमें सभी लेटेस्ट फीचर्स होने की संभावना है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर आधारित 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ देखने को मिल सकता है।

renault_arkana_1.jpg


कितनी कीमत हो सकती है चुकानी?

एक रिपोर्ट के अनुसार रेनो अरकाना को करीब 10 लाख रुपये तक की रेंज में पेश किये जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

इस दिवाली घर लाएं Mahindra की नई कार, 1.75 लाख रुपये तक की बचत का बंपर चांस

Hindi News / Automobile / Car / Renault की Tata Nexon को टक्कर देने की तैयारी, जानिए क्या है प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो