scriptNissan की 4 लाख से ज्यादा कारों में आई बड़ी खराबी! कंपनी ने किया रिकॉल | Nissan recalls over 4 lakh cars due to issues with seat belts and steering | Patrika News
कार

Nissan की 4 लाख से ज्यादा कारों में आई बड़ी खराबी! कंपनी ने किया रिकॉल

निसान (Nissan) की 4 लाख से ज्यादा कारों में खराबी आई है जिसके लिए इन्हें रिकॉल किया है यानी वापस बुलाना पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक निसान ने 463,000 से ज्यादा कारों को इसलिए बुलाया है क्योंकि सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में समस्या पाई गई है।

Feb 15, 2023 / 12:32 pm

Bani Kalra

nisaan.jpg

Nissan

Nissan recalls: कार निर्माता कंपनी निसान (Nissan) की 4 लाख से ज्यादा कारों में खराबी आई है जिसके लिए इन्हें रिकॉल किया है यानी वापस बुलाना पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक निसान ने 463,000 से ज्यादा कारों को इसलिए बुलाया है क्योंकि सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में समस्या पाई गई है। ग्राहकों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो इसलिए ये रिकॉल किया गया है। कंपनी लोगों के सुरक्षा को लेकर काफी सतर्क हो चुकी है। यह रिकॉल उत्तरी अमेरिका में हुआ है। कंपनी ने 2008 से 2011 तक कुछ फ्रंटियर छोटे पिकअप, टाइटन बड़े पिकअप और Xterra, पाथफाइंडर और अरमाडा एसयूवी को वापस बुलाया हैं।

2008 और 2009 के क्वेस्ट मिनीवैन भी शामिल हैं, इसके साथ ही कार में इस्तेमाल किए जाने वाले लगभग 11,000 पुर्जे भी इसमें शामिल है। कंपनी के मुताबिक इस कारण लोगों को चोट भी लग सकती है। इसके लिए कंपनी की तरह से अप्रैल की शुरुआत में ग्राहकों को एक पत्र मिलेगा, जिसके बाद उन्हें यह बताया जाएगा कि आपको कब सर्विसिंग के लिए डीलर के पास जाना है और कब आपकी कार सर्विसिंग शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: Amazon की इस सेल्फ ड्राइविंग कार में बैठ सकते हैं 4 लोग, इसमें ना ड्राइविंग सीट है और ना ही स्टेयरिंग

 

Renault-Nissan 6 नई कारें करेगी लॉन्च

भारत में रेनो-निसान अब मिलकर एक बड़ा धमाका करने जा रही है। इन दोनों कंपनियों ने मिलकर एक बड़ा फैंसला लिया है और इस बात का भी ऐलान किया है कि कंपनी कुल 6 नई गाड़ियां लाने वाली है। खास बात यह है कि इसके लिए दोनों कंपनियों ने अगले 15 साल में देश में 60 करोड़ डॉलर (5,300 करोड़ रुपये) के निवेश का ऐलान किया है। इस बारे में निसान के ग्लोबल चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) और अलायंस बोर्ड के सदस्य अश्विनी गुप्ता ने बाताया कि नए दौर के निवेश के साथ दोनों कंपनियां 6 नए मॉडल उतारेंगी। इनमें 4 कारे (फ्यूल) और 2 इलेक्ट्रिक गाडियां शामिल होंगी।

Hindi News / Automobile / Car / Nissan की 4 लाख से ज्यादा कारों में आई बड़ी खराबी! कंपनी ने किया रिकॉल

ट्रेंडिंग वीडियो