scriptये है देश की सबसे सस्ती 7-सीटर फैमिली कार, जबरदस्त स्पेस के साथ देती है 20kmpl का माइलेज | Cheapest 7 Seater family Car Renault Triber with 20kmpl Mileage | Patrika News
कार

ये है देश की सबसे सस्ती 7-सीटर फैमिली कार, जबरदस्त स्पेस के साथ देती है 20kmpl का माइलेज

भारतीय कार बाजार में बीते कुछ समय से 7-सीटर कार को लेकर लोगों में गजब का क्रेज देखा गया है, अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसी ही किफायती और बेस्ट माइलेज 7-सीटर कार की जानकारी:

Feb 14, 2022 / 12:30 pm

Bhavana Chaudhary

renault_triber_interior-amp.jpg

Cheapest 7-Seater Car

Cheapest 7-Seater Car: भारतीरय ग्राहक हमेशा सस्ती और शानदार चीजों की तलाश में रहते हैं, फिर वह चाहे किसी भी चीज की खरीदारी कर रहे हो। वाहन खरीदनें के मामले में भी इनका टेस्ट अलग नहीं है। ऐसे में अगर आपको किफायती, शानदार माइलेज से लैस एक 7-सीटर कार मिल जाए तो जाहिर है कि आपकी खुशी का ठिकाना नहीं होगा।


आज हमारा यह लेख ऐसे ही लोगों के लिए है, जो इस तरह के विकल्प की तलाश में रहते हैं। दरअसल, भारतीय कार बाजार में बीते कुछ समय से 7-सीटर कार को लेकर लोगों में गजब का क्रेज देखा गया है। अगर आप भी ऐसे ही विकल्प की तलाश में हैं, तो मार्केट में मौजूद आप सस्ती 7 सीटर कार को खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत भी महज 6 लाख के भीतर है।


कम कीमत और गजब का माइलेज

हम बात कर रहे हैं, Renault Triber की। इस कार की कीमत 5.69 लाख रुपये से 8.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच तय की गई है। यह सब-4m क्रॉसओवर MPV चार ट्रिम्स RXE, RXL, RXT, और RXZ में उपलब्ध है, और इस एमपीवी में 7 लोग बैठ सकते हैं।

 


ये भी पढ़ें: पुराने डीजल वाहन वाले मालिक सावधान! नहीं मिलेगी छूट, बैन हो जाएगी आपकी भी कार

 

 

रेनॉल्ट ट्राइबर को वर्तमान में 1-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सेल किया जाता है, जो 72PS की पॉवर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इस इंजन को स्टैंडर्ड रूप से 5-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक 5-स्पीड AMT से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह 7 सीटर कार एक लीटर पेट्रोल में 20.0 kmpl तक चलने में सक्षम है।


फीचर्स पर अपडेट

रेनॉल्ट ट्राइबर एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ उपलब्ध है, इसके साथ ही हाईट एडजेस्टेबल ड्राइवर की सीट, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल, दूसरी और तीसरी पंक्ति की सीटों के लिए एसी वेंट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ सेल की जाती है, वहीं सेफ्टी के लिहाज से इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, और रियर पार्किंग सेंसर सहित सेफ्टी फीचर्स सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं।


Hindi News/ Automobile / Car / ये है देश की सबसे सस्ती 7-सीटर फैमिली कार, जबरदस्त स्पेस के साथ देती है 20kmpl का माइलेज

ट्रेंडिंग वीडियो