scriptनए अवतार में आ रही है MG Gloster, एडवांस फीचर्स और तकनीक से देगी Fortuner को टक्कर | 2022 MG Gloster Facelift Teaser Out Officially ahead of Launch expected price features | Patrika News
कार

नए अवतार में आ रही है MG Gloster, एडवांस फीचर्स और तकनीक से देगी Fortuner को टक्कर

MG Gloster को कंपनी ने अक्टूबर 2020 में पहली बार भारतीय बाजार में पेश किया था, इस फुल साइज एसयूवी को देश की पहली लेवल-1 एडवांस ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम (ADAS) से लैस एसयूवी के तौर पर बाजार में उतारा गया था।

Aug 29, 2022 / 02:25 pm

Ashwin Tiwary

mg_gloster-amp.jpg

MG Gloster

मोरिस गैराजेज (MG) मोटर इंडिया जल्द ही बाजार में अपनी लग्ज़री एसयूवी MG Gloster के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपनी इस आने वाली एसयूवी का एक टीज़र इमेज भी जारी किया है, इससे ये साफ है कि बहुत जल्द ही इस एसयूवी को बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। बाजार में एमजी ग्लॉस्ट मुख्य रूप से टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देती है। कंपनी ने इसके फर्स्ट जेनरेशन मॉडल को अक्टूबर 2020 में पेश किया था, इस एसयूवी को कंपनी ने देश की पहली लेवल-1 एडवांस ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम (ADAS) तकनीक के साथ पेश किया था।


बीते कुछ महीनों में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया था, लेकिन इसमें कुछ ख़ास बड़े बदलाव नहीं दिख रहे हैं। इसके अलावा टीज़र इमेज से भी बहुत ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ रही है। हालांकि टीजर में ये जरूर लिखा गया है कि, “अपने आप को सुरक्षित ड्राइविंग के लिए तैयार रखें, एडवांस ग्लॉस्टर तीन दिनों में आ रही है।” इससे ये अंदाजा लगाया जा रह है कि, संभवत: कंपनी इस एसयूवी के सेफ्टी फीचर्स पर ज्यादा ध्यान दिया होगा।

mg_gloster_suv-amp.jpg

जानकारों का मानना है कि कंपनी नई Gloster में कुछ मामूली कॉस्मेटिक बदलाव कर पेश कर सकती है, क्योंकि मैक्सस डी 90 पर बेस्ड इस फुल साइज़ एसयूवी के लोकल प्रोडक्शन को केवल कुछ ही साल हुए हैं। लुक और डिज़ाइन के मामले में ये SUV पहले से ही काफी एडवांस है, हालांकि इसमें कुछ नए फीचर्स को जरूर जोड़ा जाएगा। बहरहाल, इस बात का खुलासा भी बहुत जल्द ही हो जाएगा।

मिल सकते हैं ये ख़ास फीचर्स:

Gloster को लेवल 2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) तकनीक मिल सकती है क्योंकि यह पहले से ही Astor मिडसाइज़ SUV में उपलब्ध है। यह पहले से ही कनेक्टेड टेक के साथ 12.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग जैसे बेहतरीन फीचर्स से लैस है।

https://twitter.com/hashtag/AdvancedGloster?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


मौजूदा Gloster कुल दो तरह से ट्यून किए गए डीजल इंजन के साथ आता है। इसमें कंपनी ने 2.0-लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है। इसका सिंगल टर्बो यूनिट 161 बीएचपी अधिकतम शक्ति और 375 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है जबकि ट्विन-टर्बो यूनिट 215 बीएचपी की पावर और 480 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स और ऑल व्हील ड्राइव तकनीक से लैस है। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 31.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जो कि सुपर, स्मार्ट, शार्प और सेवी ट्रिम्स में उपलब्ध है।

Hindi News/ Automobile / Car / नए अवतार में आ रही है MG Gloster, एडवांस फीचर्स और तकनीक से देगी Fortuner को टक्कर

ट्रेंडिंग वीडियो