scriptMaruti Baleno के ये फीचर्स बना देंगे दीवाना! लॉन्च होते ही बाजार में मच जाएगी धूम | 2022 Maruti Baleno Touchscreen Infotainment System Revealed teaser out | Patrika News
कार

Maruti Baleno के ये फीचर्स बना देंगे दीवाना! लॉन्च होते ही बाजार में मच जाएगी धूम

नया मॉडल 23 फरवरी 2022 को लॉन्च होने के लिए तैयार है, और बुकिंग पहले ही कंपनी के ऑनलाइन पोर्टल और नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से 11,000 रुपये के डाउन पेमेंट पर शुरू हो चुकी है।

Feb 12, 2022 / 02:29 pm

Bhavana Chaudhary

maruti_baleno_infotainment_screen-amp.jpg

Upcoming Maruti Car

 


साल 2022 मारुति सुजुकी के लिए शानदार होने वाला है, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि कंपनी अपने करीब पूरे लाइनअप को इस साल अपडेट करेगी, और साथ ही नई SUV को भी लॉन्च करेगी। फिलहाल हमारे पास खबर है, कंपनी की सबसे पहले लॉन्च होने वाली हॉट हैचबैक बलेनो को लेकर। आप सभी परिचित हैं, कि बलेनो को एक प्रीमियम हैचबैक के तौर पर मार्केट में ग्राहक पसंद करता है, वहीं अब इसे नया अपडेट देकर कंपनी इस हैच को घर घर पहुंचाना चाहती है।


नई बलेनो 23 फरवरी 2022 को लॉन्च होने के लिए तैयार है, और बुकिंग पहले ही कंपनी के ऑनलाइन पोर्टल और नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से 11,000 रुपये के डाउन पेमेंट पर शुरू हो चुकी है। वहीं कंपनी ने बलेनो का हाल ही में एक नया टीजर जारी किया है, जिसमें इस कार के डैश की जानकारी सामने आई है।


फीचर्स की लंबी सूची के साथ आएगी नई बलेनो

जानकारी के मुताबिक नइ बलेनो के कैबिन में एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड शामिल होगा, जिसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 9.0 इंच का फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। यह स्मार्टप्ले प्रो+ से लैस होगा जो पहले की तुलना में अधिक सुविधाएँ प्रदान करेगा।

इसके अलावा बलेनो को V आकार का एयर कंडीशनिंग वेंट्स, एक मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और एक नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलेगा। 2022 बलेनो में प्रमुख बदलावों में से एक नया हेड-अप डिस्प्ले होगा जो स्पीडोमीटर और क्लाइमेट कंट्रोल आदि के साथ महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है।

 

2022 मारुति बलेनो इंजन

नए बलेनो पर वर्तमान के समान इंजन मिलने की उम्मीद है। यह कार मौजूदा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 12V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ VVT यूनिट या डुअलजेट के साथ पेश किया गया है, जो 82 एचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एएमटी शामिल हैं। वहीं मैनुअल यूनिट को सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा वेरिएंट पर पेश किया जाएगा जबकि एएमटी को डेल्टा, जेटा और अल्फा पर देखा जाएगा।

 

 

ये भी पढ़ें : हो जाइए तैयार! आ रही है महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ लंबी मिलेगी ड्राइविंग रेंज

 


मिलेगा फ्रेश डिजाइन

सामने आई टेस्टिंग तस्वीरों की बात करें तो ऐसा लगता है कि बलेनो के डायमेंशन में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और प्रोजेक्टर लैंप के चारों ओर एल आकार के रैप के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट एंड मिलता है। वहीं यह एक स्माइली चेहरे के साथ एक नई और बड़ी ग्रिल को भी स्पोर्ट करता है जबकि फ्रंट और रियर फेंडर को भी बदल दिया गया है। रियर की बात करें तो इसमें नया टेलगेट डिज़ाइन, एल आकार का टेल लैंप और एक बड़ा बम्पर शामिल है। इसके साथ ही बाहरी रंग विकल्पों में पर्ल आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर, ग्रैंड्योर ग्रे, सेलेस्टियल ब्लू, ऑपुलेंट रेड और लक्स बेज शामिल हैं।


Hindi News/ Automobile / Car / Maruti Baleno के ये फीचर्स बना देंगे दीवाना! लॉन्च होते ही बाजार में मच जाएगी धूम

ट्रेंडिंग वीडियो