scriptPetrol Diesel Prices Today: दिवाली बाद बदल सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम | petrol diesel price today know the price of oil in your city 22 october | Patrika News
कारोबार

Petrol Diesel Prices Today: दिवाली बाद बदल सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं। रुपए के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचने और कच्चे तेल के दामों में फिर बढ़ोतरी होने के बावजूद पेट्रोल- डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Oct 22, 2022 / 09:30 am

Narendra Singh Solanki

Petrol Diesel Prices Today: दिवाली बाद बदल सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel Prices Today: दिवाली बाद बदल सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel Prices Today: सरकारी तेल कंपनियों की ओर से शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं। रुपए के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचने और कच्चे तेल के दामों में फिर बढ़ोतरी होने के बावजूद पेट्रोल- डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल- डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। यह लगातार पांचवां महीना है, जब देश में पेट्रोल- डीजल की कीमत समान बनी हुई है। जयपुर में अभी पेट्रोल के दाम 108.48 और डीजल के दाम 93.72 रुपए प्रति लीटर हैं। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 22 मार्च से बढ़नी शुरु हुई थी, उस दौरान 14 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गई थी। तब इनके दामों में करीब 10 रुपए प्रति लीटर की तेजी आई थीए जिससे महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें

धनतेरस पर बाजार में होगी धनवर्षा, 1000 करोड़ के पार होगा कारोबार

पिछले साल 9.45 रुपए महंगा हुआ था डीजल

पिछले साल सितंबर के बाद पेट्रोल के मुकाबले डीजल का बाजार ज्यादा तेज हुआ था। कारोबारी लिहाज से देखें तोए पेट्रोल के मुकाबले डीजल बनाना महंगा पड़ता हैए लेकिन भारत के खुले बाजार में पेट्रोल महंगा बिकता है और डीजल सस्ता बिकता है। बीते साल 24 सितंबर से यहां जो डीजल में आग लगनी शुरू हुई थीए वह उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद रुकी थी। सितंबर से दिवाली तक डीजल करीब 9.45 रुपए महंगा हो गया था।

यह भी पढ़ें

नए बाजरे की आवक शुरू, दामों में 700 रुपए की भारी गिरावट

देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल का हाल

दिल्ली में पेट्रोल के दाम 96.72 रुपए व डीजल के दाम 89.62 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपए व डीजल के दाम 97.28 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपए और डीजल 92.76 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपए और डीजल के दाम 94.24 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।
https://youtu.be/yF_JnotAStQ

Hindi News / Business / Petrol Diesel Prices Today: दिवाली बाद बदल सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम

ट्रेंडिंग वीडियो