scriptमुकेश अंबानी ने खरीदा दुबई का अब तक का सबसे महंगा घर, जानिए खासियत और कीमत | Mukesh Ambani bought the most expensive house ever in Dubai, knowing the specialty and price | Patrika News
कारोबार

मुकेश अंबानी ने खरीदा दुबई का अब तक का सबसे महंगा घर, जानिए खासियत और कीमत

मुकेश अंबानी ने दुबई का अब तक का सबसे महंगा घर खरीदा है, जिसकी कीमत 80 मिलियन डॉलर बताई जा रही है। हालांकि अभी अंबानी परिवार या रिलायंस इंडस्ट्रीज कि ओर से इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। यह घर बहुत ही आलीशान है जिसमें कई लग्जरी सुख सुविधाएं मौजूद हैं।
 

Aug 27, 2022 / 11:49 am

Abhishek Kumar Tripathi

mukesh-ambani-bought-the-most-expensive-house-ever-in-dubai-knowing-the-specialty-and-price.jpg

Mukesh Ambani bought the most expensive house ever in Dubai, knowing the specialty and price

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में दुबई में80 मिलियन डॉलर (640 करोड़ रुपए) का घर खरीदा है, जो दुबई का अब तक का सबसे महंगा घर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घर मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के नाम पर खरीदा गया है, जो समुद्र तट के किनारे द्वीपसमूह के उत्तरी भाग में स्थिति है। इसमें 10 बेडरूम, 1 स्पा, इनडोर व आउटडोर पूल, प्राइवेट थियेटर, जिम सहित कई लग्जरी सुख सुविधाएं मौजूद हैं।
दरअसल दुबई अल्ट्रा-रिच लाइफस्टाइल के लिए दुनिया भर के अमीर लोगों के लिए पसंदीदा मार्केट के रूप में उभरा है। वहां की सरकार विदेशियों को घर खरीदने सहित अन्य कामों में कई तरह की छूट भी दे रही है। इसके साथ ही दुबई की सरकार लंबी समय अवधि वाला “गोल्डन वीजा” भी जारी कर रही है, जो दूसरे देश के लोगों को यहां रहने के लिए प्रेरित कर रहा है।
 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अंबानी परिवार बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम के नए पड़ोसी होंगे। दरअसर बॉलीवुड स्टॉर शाहरुख खान और ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम अपनी पत्नी विक्टोरिया के साथ पहले ही यहां पर घर खरीद चुके हैं।
 


ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार मुकेश अंबानी के पास 92.8 अरब डॉलर की संपत्ति हैं, जो दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। 65 साल के हो चुके मुकेश अंबानी अब धीरे-धीरे अपने बिजनेस की बागडोर बच्चों के हाथ सौंप रहे हैं, जिसके तहत उन्होंने बड़े बेटे आकाश को रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड का अध्यक्ष बनाया है।

अंबानी परिवार का अभी मुख्य रूप से साल 2012 से ‘एंटीलिया’ में रह रहे हैं, जो मुंबई में स्थित है। अंबानी परिवार का यह घर 27 मंजिल का है, जो 40 हजार स्क्वायर फ़ीट में बना हुआ है। इस घर में 168 कारों के लिए 7 मंजिला गैराज भी है। इसके साथ ही इसमें स्विमिंग पूल, 2 मंजिला हैल्थ सेंटर, 50 लोगों की कैपेसिटी वाला होम थियेटर भी है, जिसमें लगभग 600 कर्मचारी काम करते हैं।
 

Hindi News/ Business / मुकेश अंबानी ने खरीदा दुबई का अब तक का सबसे महंगा घर, जानिए खासियत और कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो