scriptएलन मस्क के वकील ने ट्वीटर पर लगाए गंभीर आरोप, व्हिसलब्लोअर को चुप रहने के लिए दिए 7 मिलियन डॉलर | Elon Musk's lawyer made serious allegations against Twitter, whistleblower was given $ 7 million to keep quiet | Patrika News
कारोबार

एलन मस्क के वकील ने ट्वीटर पर लगाए गंभीर आरोप, व्हिसलब्लोअर को चुप रहने के लिए दिए 7 मिलियन डॉलर

एलन मस्क के वकील ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘ट्वीटर’ पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि ट्वीटर ने व्हिसलब्लोअर को चुप रहने के लिए 70 लाख डॉलर का पेमेंट किया है। इस व्हिसलब्लोअर ने ट्विटर के परिचालन में आ रही समस्याओं के बारे में सवाल किया था।

Sep 09, 2022 / 12:36 pm

Abhishek Kumar Tripathi

elon-musk-s-lawyer-made-serious-allegations-against-twitter-whistleblower-was-given-7-million-to-keep-quiet.jpg

Elon Musk’s lawyer made serious allegations against Twitter, whistleblower was given $ 7 million to keep quiet

ट्विटर और एलन मस्क के बीच 44 अरब डॉलर के डील टूटने के बाद दोनों के बीच कानूनी लड़ाई जारी है। ट्वीटर ने एलन मस्क पर डील रद्द करने पर समझौता तोड़ने का आरोप लगाते हुए केस किया है, जिसकी सुनवाई के दौरान एलन मस्क के वकील ने ‘ट्वीटर’ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एलन मस्क के वकील एलेक्स स्पिरो ने कोर्ट में आरोप लगाते हुए कहा है कि ट्वीटर ने व्हिसलब्लोअर को चुप रहने के लिए 7 मिलियन डॉलर किया है।
दूसरी तरफ ट्विटर के अधिकारियों ने एलन मस्क के वकील के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने कंपनी के पूर्व सुरक्षा अधिकारी जाटको को किसी भी प्रकार का पेमेंट नहीं किया है। इसके साथ ही ट्विटर के अधिकारियों की ओर से बताया गया कि कंपनी के पूर्व सुरक्षा अधिकारी और ट्वीटर के बीच एक समझौता है, जिसके कारण वह इस डील के बारे में सार्वजनिक रूप से नहीं बोल सकते हैं। हालांकि उन्होंने सरकारी व्हिसलब्लोअर के रूप में ट्वीटर के खिलाफ शिकायत की है।

ट्विटर के पूर्व सुरक्षा अधिकारी जाटको ने सरकारी व्हिसलब्लोअर के रूप में ट्वीटर के खिलाफ अमरीकी नियामकों को फर्जी अकाउंट व हैकरों के खिलाफ सुरक्षा को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि ट्वीटर यूजर्स की मजबूत सुरक्षा व्यवस्था का जो दावा किया है, वह झूठा है। वहीं उन्होंने बॉट्स की संख्या के बारे में भी चिंता जताई है।
 

ट्विटर के वकीलों ने सरकारी व्हिसलब्लोअर व कंपनी के पूर्व सुरक्षा अधिकारी जाटको की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जटको ने ये शिकायत की है। उनकी शिकायत के पहले जटको को कंपनी से निकाला जा चुका था।

यह भी पढ़ें

डील रद्द करने पर ट्विटर ने किया केस, एलन पर समझौता तोड़ने पर लगाई आरोपों की झड़ी

 

Hindi News / Business / एलन मस्क के वकील ने ट्वीटर पर लगाए गंभीर आरोप, व्हिसलब्लोअर को चुप रहने के लिए दिए 7 मिलियन डॉलर

ट्रेंडिंग वीडियो