scriptराकेश झुनझुनवाला नई एयरलाइन में करेंगे निवेश, 70 विमान खरीदने की तैयारी | akesh jhunjhunwala new bet plans 70 planes for new airline | Patrika News
कारोबार

राकेश झुनझुनवाला नई एयरलाइन में करेंगे निवेश, 70 विमान खरीदने की तैयारी

शेयर मार्केट के बिग बुली झुनझुनवाला अगले 4 वर्षों में 70 एयरक्राफ्ट के साथ एक नई एयरलाइन कंपनी की शुरूआत करने जा रहे हैं।

Jul 28, 2021 / 07:56 pm

Mohit Saxena

rakesh jhunjhunwala

rakesh jhunjhunwala

नई दिल्ली। भारतीय अरबपति और शेयर मार्केट के बिग बुली राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) जल्द ही एक नई एयरलाइन कंपनी के लिए 70 एयरक्राफ्ट खरीदने की योजना बना रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, झुनझुनवाला अगले 4 वर्षों में 70 एयरक्राफ्ट के साथ एक नई एयरलाइन कंपनी की शुरूआत करने जा रहे हैं। उनका मानना है कि भारत में ज्यादा से ज्यादा लोग हवाई यात्रा करें।

ये भी पढ़ें: डिपॉजिटर्स के लिए खुशखबरी, बैंकों में 5 लाख तक जमा राशि पूरी तरह सुरक्षित

जल्द मिल सकती है एनओसी

मीडिया में दिए एक इंटरव्यू में झुनझुनवाला ने बताया कि नई एयरलाइन कंपनी में वह करीब 3.5 करोड़ डॉलर के निवेश की योजना बना रहे हैं। इस निवेश से एयरलाइन कंपनी में 40 फीसदी भागीदारी लेने की योजना है। उन्होंने बताया कि अगले 15 या 20 दिनों में इंडियन एविएशन मिनिस्ट्री की ओर से एनओसी मिल सकती है।

सस्ती होगी आसमान की यात्रा

झुनझुनवाला के अनुसार वे भारत में लो कॉस्ट बजट एयरलाइन शुरूआत करना चाहते हैं। इसका नाम अकासा एयर (Akasa Air) और द टीम रखा जाएगा। इस नई एयरलाइंस में डेल्टा एयरलाइंस के पूर्व सीनियर एग्जीक्यूटिव के साथ बड़ी टीम शामिल होगी। यह टीम ऐसी फ्लाइट को देख रही है, जिसमें एक बार में 180 लोग यात्र कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: अच्छे रिटर्न के लिए इन SIP में करें निवेश, पांच सालों में तीन गुना से अधिक होगा पैसा

झुनझुनवाला का बड़ा दांव

भारत में स्टॉक मार्केट के मशहूर इनवेस्टर झुनझुनवाला का यह बहुत बड़ा दांव कहा जा रहा है। बीते कुछ समय से बढ़ती प्रतियोगिता की वजह से भारत में कई एयरलाइंस कंपनी बंद हो चुकी हैं। भारत दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता एविएशन मार्केट माना जा रहा है। इस वजह से झुनझुनवाला एविएशन सेक्टर में बन रहे मौके का फायदा उठाना चाहते हैं।

Hindi News / Business / राकेश झुनझुनवाला नई एयरलाइन में करेंगे निवेश, 70 विमान खरीदने की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो