scriptपानी में धुल गई समंदर पार के दोस्तों की दास्तां | The tales of friends washed away in the water | Patrika News
बूंदी

पानी में धुल गई समंदर पार के दोस्तों की दास्तां

स्कूल में भरा पानी तो गल गए केलिफोर्निया से आए 300-400 खत

बूंदीAug 07, 2021 / 08:38 pm

Abhishek ojha

पानी में धुल गई समंदर पार के दोस्तों की दास्तां

पानी में धुल गई समंदर पार के दोस्तों की दास्तां

बरुन्धन(बूंदी). कस्बे में उफनी घोड़ापछाड़ नदी का पानी लोगों को नुकसान देने के साथ ही सात समंदर पार के दोस्तों की दास्तां को भी धो गया। राउमावि विद्यालय की अध्यापिका शोभाकंवर ने बताया कि सात समंदर पार केलिफोर्निया के ओलिवयन पायोनियर स्कूल में अध्ययनरत छात्रों से यहां के विद्यार्थियों की वर्षों से दोस्ती चली आ रही हैं। दोनों तरफ से पेन फैं्रड बने दोस्त आपस में खतों के माध्यम से एक दूसरे से जुड़े हैं। बारिश से विद्यालय में आए पानी खत वाले संदूक में भर गया। जिससे 300-400 खत गल गए।
साल में 4-5 बार आते-जाते थे पत्र
बच्चों के बीच साल में चार-पांच बार पत्र आते-जाते हैं। इन खतों में बच्चे अपने स्कूल और देश में हो रही गतिविधियों के बारे में बातें लिखते हैं। इन खतों के जरिये वहां के बच्चे थोड़ी हिंदी सीख गए हैं, तो यहां के बच्चे अंग्रेजी सीख रहे हैं। यादों को सहेजते हुए पिछले सात वर्षों के दौरान लिखे सभी खतों को सम्भालकर एक सन्दूक में एकत्रित कर रहे थे। जो भी अधिकारी विद्यालय विजिट पर आते थे, इन खतों को जरूर देखते थे। इस बार इन खतों को लेकर वल्र्ड रिकॉर्ड बुक में इनकी स्टोरी भी छपने वाली थी, लेकिन गुरुवार को विद्यालय में बाढ़ का पानी घुसने से खतों वाले सन्दूक में पानी भर गया। जिसके चलते सन्दूक में रखे करीब तीन-चार सौ खत पूरी तरह गल गए। उनमें से एक भी सुरक्षित नहीं बचा।
यह भी हो गया नष्ट
इसके अलावा छात्र उपस्थित रजिस्टर, स्माइल दैनिक डायरी, बच्चों के खिलौने, पुस्तकें, स्टेशनरी, रिजल्ट व अन्य सामान भी पूरी तरह नष्ट हो गया। उमंग द्वारा बनवाई गई वॉल पेंटिंग को भी नुकसान हुआ।

Hindi News / Bundi / पानी में धुल गई समंदर पार के दोस्तों की दास्तां

ट्रेंडिंग वीडियो