scriptआरएसआर के नियम लागू करने की मांग को लेकर चिकित्सक हड़ताल पर | Patrika News
बूंदी

आरएसआर के नियम लागू करने की मांग को लेकर चिकित्सक हड़ताल पर

बूंदी मेडिकल कॉलेज में कार्यरत चिकित्सक शिक्षक सोमवार को आरएसआर नियम लागू करने व डाइंग कैडर खत्म करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर चले गए। चिकित्सकों ने सुबह कालेज के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया और धरना दिया।

बूंदीJul 23, 2024 / 11:54 am

Narendra Agarwal

आरएसआर के नियम लागू करने की मांग को लेकर चिकित्सक हड़ताल पर

हिण्डोली.मेडिकल कॉलेज के मुख्य गेट पर धरना देते चिकित्सक शिक्षक।

हिण्डोली. बूंदी मेडिकल कॉलेज में कार्यरत चिकित्सक शिक्षक सोमवार को आरएसआर नियम लागू करने व डाइंग कैडर खत्म करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर चले गए। चिकित्सकों ने सुबह कालेज के मुख्य गेट पर प्रदर्शन किया और धरना दिया।
जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज में राजमेस के चिकित्सक शिक्षकों को डाइंग कैडर घोषित करने की बजाय उनके लिए राज्य सेवा नियम लागू करने की मांग को लेकर प्दरेश भर में सभी चिकित्सक शिक्षक सोमवार से अनिश्चितकालीन अवकाश पर चले गए। बूंदी मेडिकल कॉलेज के मुख्य गेट के बाहर सभी चिकित्सक शिक्षक एकत्र हुए। उन्होंने राज्य सरकार के निर्णय का विरोध करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान सभी चिकित्सकों के गले में डाइंग कैडर की प्लेट लटकी हुई थी।
चिकित्सकों का कहना है कि वर्तमान सरकार ने अपने बजट सत्र में यह घोषणा की थी कि राजमेस में भी राज्य सेवा नियमों को लागू किया जाएगा। लेकिन वित्त विभाग व राजमेस ने इन नियमों को वर्तमान में कार्यरत सभी चिकित्सक शिक्षकों पर लागू नही किया, बल्कि आगामी 1 सितंबर के पश्चात नव नियुक्त होने वाले चिकित्सक शिक्षकों पर ही इसे लागू करने तथा वर्तमान में कार्यरत सभी चिकित्सक शिक्षकों को डाईंग कैडर घोषित करने का निर्णय लिया है।
चिकित्सकों का कहना है कि राज्य सरकार इन नियमों को समान रूप से लागू करें ताकि पुराने चिकित्सकों को भी इसका सीधा लाभ मिल सके और समय पर चिकित्सक अपना कार्य कर सकें। चिकित्सकों ने बताया कि उनकी मांगे पूरी होने के बाद ही काम पर लौटेंगे। मंगलवार को जयपुर में राजमेस कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा।
छात्रों की परीक्षा होगी प्रभावित
सूत्रों के अनुसार आगामी 7 अगस्त से मेडिकल कॉलेज के छात्रों की परीक्षा है। ऐसे में सभी चिकित्सक शिक्षक अवकाश पर चले जाने के कारण उनकी पढ़ाई प्रभावित होगी एवं परीक्षा पर भी विपरीत
प्रभाव पड़ेगा।

Hindi News/ Bundi / आरएसआर के नियम लागू करने की मांग को लेकर चिकित्सक हड़ताल पर

ट्रेंडिंग वीडियो