scriptशिक्षकों ने एकत्र की राशि, भवन की करा रहे मरम्मत | Bundi News, Bundi Rajasthan News,teachers collected amount,of building | Patrika News
बूंदी

शिक्षकों ने एकत्र की राशि, भवन की करा रहे मरम्मत

लाडपुर गांव की गणेशपुरा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों ने एक अनूठा उदाहरण पेश कर 21 हजार रुपये का अनुदान विद्यालय भवन की मरम्मत के लिए दिया।

बूंदीJul 14, 2021 / 11:01 pm

पंकज जोशी

शिक्षकों ने एकत्र की राशि, भवन की करा रहे मरम्मत

शिक्षकों ने एकत्र की राशि, भवन की करा रहे मरम्मत

शिक्षकों ने एकत्र की राशि, भवन की करा रहे मरम्मत
सुवासा. लाडपुर गांव की गणेशपुरा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों ने एक अनूठा उदाहरण पेश कर 21 हजार रुपये का अनुदान विद्यालय भवन की मरम्मत के लिए दिया।
प्रधानाध्यापक लोकेश मीणा ने बताया कि विद्यालय में दो कमरे बहुत समय से जर्जर हो रहे थे, बरसात में छत से पानी टपकने की परेशानी थी। भामाशाह का सहयोग भी नहीं मिल पा रहा था। तब सभी स्टाफ ने मिलकर बराबर पैसों का संकलन करके 21 हजार रुपये जमा किए। इससे कक्षा-कक्षों की मरम्मत कराने का काम शुरू किया।
अध्यापक रामस्वरूप मीणा, नंदकिशोर मीणा, रमेशचंद मेघवाल, मुकेश गोस्वामी, राजेंद्र मेवाड़ा, जावेद अंसारी, बद्री मीणा, राजकुमारी शर्मा ने सहयोग किया।

 


शुरू नहीं हो सका पशु चिकित्सालय भवन निर्माण कार्य, लोगों में रोष
सुवासा. लाड़पुर पंचायत मुख्यालय पर पशु चिकित्सालय भवन निर्माण के लिए 12 लाख रुपए स्वीकृत होने के बावजूद भी कुछ लोगों के विरोध चलते 2 साल बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से ग्रामीणों में रोष है। जबकि पंचायत के द्वारा पशु चिकित्सालय का 3 साल पहले ही पट्टा जारी किया जा चुका है। जानकारी के अनुसार तालेड़ा उपखंड मजिस्ट्रेट के द्वारा गठित टीम सोमवार को लाडपुर पहुंची। जिसमें तालेड़ा तहसीलदार विकास अधिकारी केशवरायपाटन पुलिस थाने का जाप्ता व अस्पताल के अधिकारी भी मौजूद रहे। फिर भी पशु चिकित्सालय की नींव खुदाई का कार्य शुरू नहीं हो पाया और प्रशासन बिना कार्रवाई के वापस लौट गया। जिससे ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीण महावीर, राजेंद्र, विजय राम मीणा ने बताया कि ग्रामीणों की बार-बार शिकायत के बाद भी अधिकारी बिना कार्रवाई कर वापस चले जाते हैं। कुछ लोगों के कारण कार्य अटका हुआ है। लाडपुर सरपंच राम शंकर बैरवा ने बताया कि गांव के कुछ लोगों के द्वारा जानबूझकर के व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है।
कई बार प्रशासन को लिखने के बाद भी अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। लाडपुर पशुधन सहायक आसाराम ने बताया कि मई 2017 में पंचायत के द्वारा अस्पताल के लिए पट्टा जारी किया हुआ है, लेकिन मौके पर जगह कम है व पास में आंगनबाड़ी बनी हुई है। जिसकी खिडक़ी भी पशु चिकित्सालय की जगह की ओर आ रही है। ऊपर एलटी लाइन गुजर रही है। उच्च अधिकारियों को मामले को अवगत करा दिया है। समस्या का निस्तारण होने पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा ।

Hindi News / Bundi / शिक्षकों ने एकत्र की राशि, भवन की करा रहे मरम्मत

ट्रेंडिंग वीडियो