scriptपंचायत समिति साधारण सभा में उठे बिजली, पानी मनरेगा के मुद्दे | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Panchayat Samiti in General Assembly, | Patrika News
बूंदी

पंचायत समिति साधारण सभा में उठे बिजली, पानी मनरेगा के मुद्दे

हिण्डोली पंचायत समिति की साधारण सभा में गुरुवार को जनप्रतिनिधियों ने बिजली-पानी, मनरेगा सहित अन्य मामले उठाएं। पंचायत समिति के चुनाव के बाद गुरुवार को जनप्रतिनिधियों की पहली बैठक थी।

बूंदीJul 09, 2021 / 09:21 pm

पंकज जोशी

पंचायत समिति साधारण सभा में उठे बिजली, पानी मनरेगा के मुद्दे

पंचायत समिति साधारण सभा में उठे बिजली, पानी मनरेगा के मुद्दे

पंचायत समिति साधारण सभा में उठे बिजली, पानी मनरेगा के मुद्दे
हिण्डोली. हिण्डोली पंचायत समिति की साधारण सभा में गुरुवार को जनप्रतिनिधियों ने बिजली-पानी, मनरेगा सहित अन्य मामले उठाएं। पंचायत समिति के चुनाव के बाद गुरुवार को जनप्रतिनिधियों की पहली बैठक थी। दोपहर 12 बजे प्रधान कृष्णा माहेश्वरी की अध्यक्षता में पंचायत समिति के सभागार में शुरू हुई। पहले सत्र में बिजली पानी की समस्याओं को त्वरित गति से हल करने के निर्देश दिए। उसके बाद जनप्रतिनिधियों ने समस्याओं की झड़ी लगा दी। ठीकरदा सरपंच रजनी सैनी, बड़ौदिया सरपंच राधेश्याम गुप्ता, पंचायत समिति सदस्य अर्चना सिंह आदि ने बिजली-पानी की समस्याएं बताई। ग्राम पंचायत दबलाना सरपंच रणजीत सिंह, पंचायत समिति सदस्य गायत्री शर्मा सहित कई जनप्रतिनिधियों ने भी मुद्दे उठाएं। बैठक में जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर ने कहा कि महिलाएं अपनी समस्याएं खुद उठाएं एवं उन्हें समाधान के लिए लगे रहे। बैठक में विकास अधिकारी राजकुमार सोनी ने वैक्सीनेशन के बारे में बताया। बैठक में उपखंड अधिकारी मुकेश चौधरी ने जनप्रतिनिधियों के परिजनों को नहीं बोलने के लिए कहा। इस बात काफी देर तक चर्चा होती रही। बाद मेंं उनकी समस्याओंं को बैठक में नहीं लिया।
कृषि महाविद्यालय को मिले चतरगंज कृषि फार्म
पंचायत समिति की बैठक में हिण्डोली में कृषि महाविद्यालय खोलने के बाद चतरगंज कृषि फार्म की भूमि को महाविद्यालय के लिए देने का मामला उठा। पंचायत समिति के विकास अधिकारी राजकुमार सोनी ने मामला सदन में रखा। पंचायत समिति सदस्यों ने वर्तमान डीएलसी की दोगुनी राशि पंचायत समिति में जमा करवाने पर फार्म देने की बात कही। उप प्रधान मोरपाल गुर्जर ने कृषि फार्म की भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए कहा। बैठक में उपखंड अधिकारी मुकेश चौधरी, पुलिस उपाधीक्षक श्यामसुंदर विश्नोई, जल संसाधन विद्युत निगम निर्माण विभाग सहित विभिन्न विभागों के सहायक अभियंता सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News / Bundi / पंचायत समिति साधारण सभा में उठे बिजली, पानी मनरेगा के मुद्दे

ट्रेंडिंग वीडियो