scriptरामगढ़ अभयारण्य के टाइगर रिजर्व बनने का बूंदी में मना जश्न | Bundi News, Bundi Rajasthan News,of Ramgarh Sanctuary,to become a tige | Patrika News
बूंदी

रामगढ़ अभयारण्य के टाइगर रिजर्व बनने का बूंदी में मना जश्न

रामगढ़ विषधारी वन्यजीव अभयारण्य को टाइगर रिजर्व बनाने की एनटीसीए की सैद्धांतिक सहमति की जानकारी मिलने के बाद बूंदी में मंगलवार को जश्न का माहौल रहा।

बूंदीJul 07, 2021 / 09:36 pm

पंकज जोशी

रामगढ़ अभयारण्य के टाइगर रिजर्व बनने का बूंदी में मना जश्न

रामगढ़ अभयारण्य के टाइगर रिजर्व बनने का बूंदी में मना जश्न

रामगढ़ अभयारण्य के टाइगर रिजर्व बनने का बूंदी में मना जश्न
क्षेत्र के लोगों ने जताया लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा-बूंदी सांसद बिरला का आभार
चौगान दरवाजे पर भाजपाइयों ने की आतिशबाजी
बूंदी. रामगढ़ विषधारी वन्यजीव अभयारण्य को टाइगर रिजर्व बनाने की एनटीसीए की सैद्धांतिक सहमति की जानकारी मिलने के बाद बूंदी में मंगलवार को जश्न का माहौल रहा। भाजपा कार्यकर्ताओं व आमजन ने आतिशबाजी की तथा एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाया। इस उपलब्धि के लिए लोगों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का आभार भी व्यक्त किया।
रामगढ़ विषधारी वन्यजीव अभयारण्य का बूंदी के लिए अपना एक महत्व है। लोगों की बरसों से अपेक्षा थी कि एक दिन यह अभयारण्य टाइगर रिजर्व बने और यहां बाघ की दहाड़ गूंजे। इससे क्षेत्र की समृद्धि के द्वार खुुलेंगे। लोकसभा अध्यक्ष बिरला के प्रयासों से उनकी यह इच्छा सोमवार को पूरी हो गई जब एनटीसीए ने रामगढ़ विषधारी वन्यजीव अभयारण्य को टाइगर रिजर्व बनाने की सैद्धांतिक सहमति दे दी।
इसकी जानकारी मिलने पर भाजपा कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजनों ने मंगलवार को ऐतिहासिक चौगान दरवाजे पर आतिशबाजी कर व मिठाई बांटी। बूंदी भाजपा के जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल ने कहा कि पहले कार्यकाल में लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बूंदी के बड़े हिस्से को वन क्षेत्र से मुक्ति दिलवाई। दूसरे कार्यकाल में रामगढ़ को टाइगर रिजर्व बनवा दिया। एक सच्चे प्रतिनिधि की यही भूमिका होती है। क्षेत्र की जनता की तकलीफों को दूर करें और उनके विकास की भी राह खोले। बूंदी आने वाले वर्षों में आज का बूंदी नहीं रह जाएगा।
शहर अध्य्क्ष महावीर खंगार ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष बिरला के प्रयासों से बूंदी को रामगढ़ टाइगर रिजर्व की सौगात बड़ी खुशखबरी है। यह बाघ की दहाड़ की स्वीकृति नहीं बूंदी के अभूतपूर्व विकास का संदेशा है।
पिछले सात सालों में बिरला ने बूंदी के लिए जो किया, वह पिछले 70 सालों में नहीं हुआ। पार्षद मानस जैन ने कहा कि ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष बिरला के प्रयास जल्द रंग लाएंगे। रामगढ़ में बाघ आने के बाद बूंदी शहर का नक्शा बदल जाएगा। यहां के विकास को पंख लगेंगे, पर्यटन नई ऊंचाइयों को छुएगा। बड़े स्तर पर निवेश आने का मार्ग प्रशस्त होगा। इससे बूंदी के लोगों को रोजगार भी मिलेगा और यहां का व्यापार भी फलेगा-फूलेगा। इस अवसर पर भाजपा शहर महामंत्री मोहन किराड़, शहर उपाध्यक्ष जितेन्द्र हाड़ा, पार्षद संदीप यादव, नवीन सिंह, बालकिशन सोनी, ओम जांगिड़, महावीर मीणा, हरिशंकर सैनी, रमेश हाड़ा, संजय भूटानी, राजेश शेरगडिय़ा, निर्मल मालव, मौजी नुवाल, अमित शर्मा, गौरव भटनागर आदि मौजूद थे।

Hindi News / Bundi / रामगढ़ अभयारण्य के टाइगर रिजर्व बनने का बूंदी में मना जश्न

ट्रेंडिंग वीडियो