scriptकिराए के भवन में चल रहे हैं दो पोस्ट ऑफिस | Bundi News, Bundi Rajasthan News,in a rented building,are running,two | Patrika News
बूंदी

किराए के भवन में चल रहे हैं दो पोस्ट ऑफिस

उपखंड मुख्यालय पर स्थित दो पोस्ट ऑफिस किराए के कमरों में चलाए जा रहे हैं। यह भवन भी बुरी स्थिति में है। बारिश में यहां जगह-जगह से पानी टपक रहा है।

बूंदीAug 11, 2021 / 09:38 pm

पंकज जोशी

किराए के भवन में चल रहे हैं दो पोस्ट ऑफिस

किराए के भवन में चल रहे हैं दो पोस्ट ऑफिस

किराए के भवन में चल रहे हैं दो पोस्ट ऑफिस
केशवरायपाटन. उपखंड मुख्यालय पर स्थित दो पोस्ट ऑफिस किराए के कमरों में चलाए जा रहे हैं। यह भवन भी बुरी स्थिति में है। बारिश में यहां जगह-जगह से पानी टपक रहा है। जिससे दस्तावेज खराब होने का अंदेशा उत्पन्न हो गया है। यहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास स्थित कटले में किराए के भवन पर पोस्ट ऑफिस चलाया जा रहा है। हालांकि इसके लिए सब्जी मंडी परिसर में भवन बनकर तैयार है, लेकिन प्रशासनिक लापरवाही से वहां स्थानांतरित नहीं हो पा रहा है। जहां पोस्ट ऑफिस संचालित किया जा रहा है वहां ग्राहक खड़े रहने की जगह नहीं है। बारिश के समय पर जर्जर भवन में चल रहा। दूसरा सहकारी चीनी मिल चौराहे पर किराया के कमरे में चलाया जा रहा है। यह पहले मिल परिसर में मिल भवन में चलता था, लेकिन मिल बंद होने के इसे किराया के भवन में चलाया जा रहा है। इसके पास तो अपना भवन तक नहीं है।
दो कर्मचारी चलाते हैं काम
कस्बे में स्थित पोस्ट ऑफिस को मात्र एक कर्मचारी चला रहा है। यहां स्टाफ की कमी होने से कामकाज प्रभावित हो रहा है। डाक सहायक व एमटीएस को ही सभी काम करने पड़ते हैं। जिससे ग्राहकों को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है। पोस्ट ऑफिस में तीन साल से पोस्ट मास्टर का पद खाली चल रहा है। पोस्टमैन का पद खाली होने से कार्य प्रभावित हो रहा है। लोगों के आधार कार्ड वितरण नहीं हो पा रहे हैं। डाक सहायक यहां पर सारे काम देख रहा है, जो मुश्किल भरा काम हो रहा है। जमा करने वाले व राशि निकालने वाले ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़ता है। रेलवे स्टेशन निवासी सुखविजय सिंह ने बताया कि पोस्ट ऑफिस से आधार ले जाने के फोन आते हैं। कर्मचारी घरों पर नहीं पहुंचा रहे हैं।
पोस्ट ऑफिस को नए भवन में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। कुछ काम अधूरा होने से कार्य रुका हुआ है। स्टाफ की कमी है। जिसके लिए आगे लिखा जा रहा है। मिल चौराहे पर भी किराया के भवन पर ही कार्यालय चलाया जा रहा है।
एच. एल.बैरवा, अधीक्षक टोंक

Hindi News / Bundi / किराए के भवन में चल रहे हैं दो पोस्ट ऑफिस

ट्रेंडिंग वीडियो