scriptउच्च स्तरीय टीम ने सर्वे कर देखे हालात | Bundi News, Bundi Rajasthan News,high level team,doing survey,see the | Patrika News
बूंदी

उच्च स्तरीय टीम ने सर्वे कर देखे हालात

लगातार बरसात के बाद क्षेत्र की फसलों में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए कृषि विभाग की उच्च स्तरीय टीम सोमवार को कापरेन क्षेत्र में पहुंची और खेतों का निरीक्षण कर नुकसान का जायजा लिया।

बूंदीAug 10, 2021 / 06:58 pm

पंकज जोशी

उच्च स्तरीय टीम ने सर्वे कर देखे हालात

उच्च स्तरीय टीम ने सर्वे कर देखे हालात

उच्च स्तरीय टीम ने सर्वे कर देखे हालात
कापरेन. लगातार बरसात के बाद क्षेत्र की फसलों में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए कृषि विभाग की उच्च स्तरीय टीम सोमवार को कापरेन क्षेत्र में पहुंची और खेतों का निरीक्षण कर नुकसान का जायजा लिया। टीम सदस्यों ने केशवरायपाटन तहसील में सर्वे किया। टीम ने अड़ीला, भावपुरा, चरडाना, सारसला,अरनेठा, बलकासा आदि गांवों के खेतों में मुआयना किया।
अतिरिक्त निदेशक कृषि विभाग जयपुर हरिशंकर मीणा ने बताया कि रिपोर्ट भेजी गई है। जिसके आधार पर ही उच्च स्तरीय टीम निरीक्षण कर जानकारी ले रही है। इस दौरान टीम में अतिरिक्त कृषि निदेशक जयपुर से हरिशंकर मीणा, संयुक्त निदेशक कृषि कोटा खण्ड से रामावतार शर्मा, उपनिदेशक कृषि बूंदी से रमेश चंद जैन, जिला कृषि विस्तार अधिकारी राधा किशन शर्मा, सहायक कृषि अधिकारी लेखराज मीणा, हनुमान शर्मा शामिल रहे।

 

प्रभावित क्षेत्र का कर रहे सर्वे
लाखेरी. मौसम साफ होने के साथ ही अब प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे होने लगा है। क्षेत्र की ग्राम पंचायत लबान में दो दिन से हलका पटवारी व ग्राम विकास अधिकारी के दल द्वारा सर्वे किया जा रहा है। इसमें अब तक 4 दर्जन से अधिक कच्चे पक्के घर जमीदोंज होने, मवेशियों के बाड़े, भूसा भरने के भसोरे व आंशिक क्षति होने वाले मकानों की संख्या करीब 350 होने की जानकारी सामने आई है। ग्राम पंचायत खरायता के डडवाडा, नवीन डडवाडा, डपटा, खरायता आदि गांवों में भी नुकसान हुआ है।

Hindi News / Bundi / उच्च स्तरीय टीम ने सर्वे कर देखे हालात

ट्रेंडिंग वीडियो