scriptएक ही परिवार के 9 लोगों समेत 14 लोगों को उम्रकैद, पान सिंह की पत्नी को 17 साल बाद मिला इंसाफ  | 14 people Sentenced To Life Imprisonment in Budaun including 9 Members of A Family | Patrika News
बदायूं

एक ही परिवार के 9 लोगों समेत 14 लोगों को उम्रकैद, पान सिंह की पत्नी को 17 साल बाद मिला इंसाफ 

बदायूं में 17 साल पहले के एक मामले में बृहस्पतिवार को फैसला सुनाया गया। हत्या के 14 दोषियों को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।

बदायूंJul 26, 2024 / 05:35 pm

Prateek Pandey

14 people Sentenced To Life Imprisonment in Budaun including 9 Members of A Family

14 people Sentenced To Life Imprisonment in Budaun including 9 Members of A Family

एक ही परिवार के 9 लोगों समेत 14 दोषियों को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही छह दोषियों पर 50-50 हजार रुपये और आठ पर 30-30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

17 साल पहले बदायूं में क्या हुआ था?

बदायूं में 17 साल पहले जरीफनगर के गांव खरखोल में हत्या का बदला लेने के लिए एक युवक पान सिंह की हत्या कर दी गई थी। घर में लूटपाट के बाद पान सिंह को कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला गया था। इस केस में 16 आरोपी बनाए गए थे जिसमें से दो आरोपियों की मौत हो चुकी है। अब इसी सिलसिले में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।
2007 में खरखोल गांव में एक युवक राधेश्याम की हत्या हो गई थी। पान सिंह के पिता हरपाल सिंह ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हत्या के एक हफ्ते बाद ही अलसुबह उसके घर वालों ने हरपाल सिंह के घर में घुसकर तोड़ फोड़ और मारपीट की। इसके बाद पान सिंह को घर से उठा लिया और मंदिर के पास कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला।
यह भी पढ़ें

‘केशव मौर्य मोहरा हैं, वाईफाई के पासवर्ड हैं’, अखिलेश ने कसा तंज तो डिप्टी सीएम ने किया पलटवार

16 आरोपियों पर चल रहा था मुकदमा

हत्या व डकैती की धाराओं में हरपाल की ओर से 12 लोगों को नामजद किया गया था। इसके बाद पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल करते समय चार और नाम शामिल किए थे। 16 में से दो आरोपियों की मौत हो गई थी। अब अदालत में 17 साल के बाद सुनवाई के बाद 23 जुलाई को विशेष न्यायाधीश ने राधेश्याम के सगे भाई उरमान समेत 14 लोगों को दोषी करार दिया। बृहस्पतिवार को इन सभी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई और सभी को जेल भेज दिया गया है।

Hindi News/ Budaun / एक ही परिवार के 9 लोगों समेत 14 लोगों को उम्रकैद, पान सिंह की पत्नी को 17 साल बाद मिला इंसाफ 

ट्रेंडिंग वीडियो