scriptलॉकडाउन के बीच पहली बार सलमान खान ने तोड़ी चुप्पी, बोले-यह है मदद का असली चैलेंज, आप भी लें, पोस्ट वायरल | Salman Khan urges people to donate through 'Anna Daan' challenge | Patrika News
बॉलीवुड

लॉकडाउन के बीच पहली बार सलमान खान ने तोड़ी चुप्पी, बोले-यह है मदद का असली चैलेंज, आप भी लें, पोस्ट वायरल

डेली वेज वर्कर्स के खातों में पैसे ट्रांसफर कराने के बाद पहली बार सलमान ने तोड़ी चुप्पी, असली मदद यह हैं….

Apr 29, 2020 / 10:41 am

भूप सिंह

salman khan

salman khan

अभिनेता सलमान खान ( Salman Khan ) इंडस्ट्री में अपनी दबंगई के लिए पहचाने जाते हैं। बात चाहे किसी एक्टर, एक्ट्रेस के लॉन्च की हो या फिर लोगों की मदद की। वे हमेशा किसी भी प्रकार की मदद के लिए पीछे नहीं रहते। फिलहाल पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में पूरे देश में दिहाड़ी मजदूर आर्थिक और खाने-पीने के संकट के दौर से गुजर रहे हैं।

 

salman khan

बॉलीवुड सेलेब्स पीएम केयर्स फंड और चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दान देने के बाद इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों की दिल खोलकर मदद कर रहे हैं। सलमान और शाहरुख जैसे स्टार्स प्रतिदिन हजारों को मजदूरों का पेट भर रहे हैं। इतना ही सलमान खान ने तो हजारों मजदूरों के खाते में कैश भी जमा कराया है।

कोविड वायरस लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद करने के लिए तमाम सेलेब्रिटिज आगे आ रहे हैं। मुंबई में कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी ने सवा लाख परिवारों को राशन बांटकर मदद भेजी हैं, जिसका सलमान खान ने स्वागत करते हुए अन्नदान को ऐसा चैलेंज बताया है, जिसे सब लोगों को अपनना चाहिए।

 

https://twitter.com/BabaSiddique?ref_src=twsrc%5Etfw

सलमान ने बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान की फोटो शेयर की है, जिसमें दोनों राशन के समान के बीच खड़े दिख रहे हैं। इस फोटो के साथ सलमान ने लिखा- बाबा और बाबा के बाबा जीशान ने आन बान और शान से एक लाख 25 हजार परिवारों को राशन बांटा है। इस चैलेंज का हिस्सा भी को बनना चाहिए-चैलेंज अन्न दान। करो तो खुद या किसी भरोसेमंद के जरिए।

 

Salman Khan

25 डेली वेज वर्कर्स के खातों में भेजे पैसे
रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान ने खुद इंडस्ट्री के 25 हजार डेली वेज वर्कर्स के खातों में रुपए भेजे हैं। हालांकि, सलमान ने इसका जिक्र सोशल मीडिया पर कहीं नहीं किया। जिन फिल्मी संस्थाओं के जरिए सलमान ने चैरिटी की, उनके पदाधिकारियों की तरफ से इसका खुलासा किया गया है। अब तो उनके पैसे ट्रांसफर कराने का स्क्रीनशॉट भी वायरल हो रहा है।

 

https://twitter.com/vencobbchicken?ref_src=twsrc%5Etfw

मार्च में सेल्फ आइसोलेशन की अपील के बाद से ही सलमान पनवेल स्थित अपने फॉर्म हाउस में हैं और वहीं से सभी गतिविधियां संचालित कर रहे हैं। सलमान ने आर्थिक मदद करने के लिए वीडियोज के जरिए लोगों को लॉकडाउन के लिए जागरूक करने का काम भी किया है। फॉर्म हाउस पर रहकर सलमान अपने आस—पास मौजूद गांव वालों की मदद भी कर रहे हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / लॉकडाउन के बीच पहली बार सलमान खान ने तोड़ी चुप्पी, बोले-यह है मदद का असली चैलेंज, आप भी लें, पोस्ट वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो