scriptअमिताभ और सलमान के साथ किन सितारों को मिल चुकी है सरकार से सुरक्षा, जानें | salman khan to amitabh bachchan these bollywood stars got security from government | Patrika News
बॉलीवुड

अमिताभ और सलमान के साथ किन सितारों को मिल चुकी है सरकार से सुरक्षा, जानें

मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर हैं। उन्हें गैंग की तरफ से लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है, जिसको देते हुए महाराष्ट्र सरकार ने एक्टर को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी है, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी एक्टर को सरकार की तरफ से सुरक्षा प्रदान की गई हो इससे पहले भी कई सेलेब्स को सुरक्षा प्रदान की जा चुकी है।

Nov 02, 2022 / 04:13 pm

Shweta Bajpai

salman khan to amitabh bachchan these bollywood stars got security from government

salman khan to amitabh bachchan these bollywood stars got security from government

पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कथित रूप से शामिल लॉरेंस बिश्नोई गैंग से लगातार मिल रही कथित धमकियों को देखते हुए अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा को मौजूदा एक्स श्रेणी से बढ़ाकर Y+ कर दिया गया है। सलमान को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं, जिसके बाद केंद्र सरकार और महाराष्ट्र सरकार के इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर एक्टर को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी सेलेब्स को सुरक्षा मुहैया कराई गई हो, इस लिस्ट में और नाम भी शामिल हैं तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।
अनुपम खेर-
महाराष्ट्र सरकार ने अनुपम खेर को भी एक्स कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। इस तरह से अब अनुपम खेर को सुरक्षा देने के लिए 3 सिक्योरिटी गार्ड हमेशा उनके साथ मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें

हंसिका मोटवानी के बॉयफ्रेंड ने शादी के लिए किया प्रपोज

https://twitter.com/HawkEyeAndaman/status/1587361987390238720?ref_src=twsrc%5Etfw
शाहरुख खान-
सेलेब्स कभी भी किसी बात को लेकर निशाने पर आ जाते हैं और इनकी जान पर बन आती है। ऐसा ही कुछ हुआ था शाहरुख खान के साथ। फिल्म ‘माई नेम इज खान’ की रिलीज के दौरान शाहरुख खान को धमकियां मिलने लगी थीं जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उनका सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया था।
https://twitter.com/iamsrk?ref_src=twsrc%5Etfw
अमिताभ बच्चन-
बिग बी की लोकप्रियता लाखों में है। इनकी एक झलक पाने को लोग भागे भागे चले आते हैं। बिग बी को धमकी भी मिल चुकी है। अभिनेता की सुरक्षा को देखते हुए अमिताभ बच्चन को मुंबई पुलिस ने अपनी तरफ से सुरक्षा प्रदान की है। मुंबई पुलिस के जवान हमेशा अमिताभ बच्चन की सुरक्षा में मौजूद रहते हैं।
https://twitter.com/SrBachchan?ref_src=twsrc%5Etfw
कंगना रनौत-
बॉलीवुड धाकड़ गर्ल कंगना रनौत फिल्मों से ज्यादा विवादों में बनी रहती हैं। ये बिना डरे झिझके कुछ भी बोल देती हैं, जिसके चलते इनको अक्सर धमकियां मिलती रहती हैं। कंगना बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री है जिन्हें ये खास सुरक्षा मिली है। कंगना को केंद्र सरकार की तरफ से Y+ श्रेणी की सिक्योरिटी मिली हुई है। 10 से 12 सीआरपीएफ जवान 24 घंटे में अलग-अलग शिफ्ट में उनकी हिफाजत में तैनात रहते हैं।
https://twitter.com/ShyamMeeraSingh/status/1422532208812720134?ref_src=twsrc%5Etfw
आमिर खान-
अंडरवर्ल्ड की धमकियों और सामाजिक सुरक्षा जैसे कारणों के चलते मुंबई पुलिस बॉलीवुड हस्तियों को सुरक्षा मुहैया कराती रही है। इन्हीं में से एक हैं आमिर खान। साल 2001 में आमिर खान से अंडरवर्ल्ड डॉन की तरफ से फिरौती की मांग की गई थी, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने अभिनेता को सुरक्षा मुहैया कराई थी।

यह भी पढ़ें

शर्लिन चोपड़ा ने सरेआम उड़ाई राखी की धज्जी

https://twitter.com/aamir_khan?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / अमिताभ और सलमान के साथ किन सितारों को मिल चुकी है सरकार से सुरक्षा, जानें

ट्रेंडिंग वीडियो