scriptदरियादिल ‘दबंग’ की नई मुहिम, भूखे लोगों की मदद, ‘बीइंग ह्यूमन’ से ‘बीइंग हैंगरी’, बने मसीहा | Salman Khan Launches Truck Being Haangryy For food packets ton poors | Patrika News
बॉलीवुड

दरियादिल ‘दबंग’ की नई मुहिम, भूखे लोगों की मदद, ‘बीइंग ह्यूमन’ से ‘बीइंग हैंगरी’, बने मसीहा

सलमान खान लॉकडाउन की शुरुआत से ही लोगों की मदद कर रहे हैं।

May 08, 2020 / 12:31 pm

Mahendra Yadav

salman khan

salman khan

एक्टर सलमान खान लॉकडाउन की शुरुआत से ही लोगों की मदद कर रहे हैं। वे इंडस्ट्री के दैनिक वेतनभोगी वर्कर्स के अलावा गरीब लोगों की भी यथासंभव सहायता कर रहे हैं। हाल ही एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वे दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर बैलगाड़ी और ट्रैक्टर में राशन भरवाते हुए नजर आए थे। यह वीडियो उनके पनवेल स्थित फॉर्महाउस का था। अब एक बार फिर उन्होंने लोगों की मदद करने का एक नया तरीका निकाला है, जिसके जरिए वे जरूरतमंदों को राशन बांट रहे हैं।
दरियादिल 'दबंग' की नई पहल, भूखे लोगों की मुहिम, 'बीइंग ह्यूमन' से 'बीइंग हैंगरी', बने मसीहा

बीइंग ह्यूमन की तर्ज पर नई मुहिम
सलमान अपनी चैरिटी संस्था ‘बीइंग ह्यूमन’ के जरिए लोगों की मदद करते हैं। अब लॉकडाउन में उन्होंने इसी संस्था की तर्ज पर एक नई मुहिम शुरू की है। इसके तहत ‘बीइंग हैंगरी’ नाम के दो मिनी ट्रकों में राशन भरवाकर मुंबई में जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

दरियादिल 'दबंग' की नई पहल, भूखे लोगों की मुहिम, 'बीइंग ह्यूमन' से 'बीइंग हैंगरी', बने मसीहा
लगभग 3000 राशन पैकेट बांटे

सलमान खान की मैनेजर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि ये फूड ट्रक पिछले चार-पांच दिनों से राशन बांटने के काम में लगे हुए हैं। अब तक मुंबई खार, सांताक्रूज, बांद्रा, मस्जिद बंदर जैसे इलाकों में राशन बांट चुके हैं। राशन के हर पैकेट में दाल, चावल, आटा, नमक जैसी खाने की बुनियादी चीजें होती हैं और अब तक लगभग 2500 से 3000 पैकेट लोगों में बांटे जा चुके हैं।

‘राधे’ की यूनिट के ट्रक

लॉकडाउन से पहले एक्टर अपनी आगामी फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग के दौरान यूनिट के लोगों के लिए खाना बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले फूड ट्रक को राशन बांटने के ट्रकों में तब्दील किया गया है। इनके जरिए अब जरूरतमंदों की मदद हो रही है और राशन सप्लाई हो रहा है ।

आर्थिक सहायता भी की थी
उल्लेखनीय है कि सलमान ने करीब 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट में रुपए ट्रांसफर कर और राशन उपलब्ध करा उनकी मदद की थी। इसके साथ ही ऑल इंडिया स्पेशल आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (एआईएसएए) के अंतर्गत आने वाले 45 कलाकारों की भी आर्थिक मदद की।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / दरियादिल ‘दबंग’ की नई मुहिम, भूखे लोगों की मदद, ‘बीइंग ह्यूमन’ से ‘बीइंग हैंगरी’, बने मसीहा

ट्रेंडिंग वीडियो