script‘आदिपुरुष’ की रिलीज पर मंडराया संकट, सैफ अली खान, प्रभास के ख‍िलाफ एक और मुकदमा दर्ज | new case filed against prabhas saif ali khan in jaunpur for indecent portrayal of lord rama sita hanuman ravana in adipurush | Patrika News
बॉलीवुड

‘आदिपुरुष’ की रिलीज पर मंडराया संकट, सैफ अली खान, प्रभास के ख‍िलाफ एक और मुकदमा दर्ज

जब से साउथ सुपरस्टार प्रभार और सैफ अली खान की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर रिलीज हुआ है तब से बवाल मचा हुआ है। फिल्म में VFX से लेकर किरदारों तक को लेकर लोग आपत्ति जता रहे हैं। फिल्म पर रोक लगाने को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया जा रहा है। अब फिल्म को लेकर एक और मुकदमा दर्ज हो गया है।

Oct 15, 2022 / 12:09 pm

Shweta Bajpai

new case filed against prabhas saif ali khan in jaunpur for indecent portrayal of lord rama sita hanuman ravana in adipurush

new case filed against prabhas saif ali khan in jaunpur for indecent portrayal of lord rama sita hanuman ravana in adipurush

फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म को लेकर गर रोज कोई न कोई पडेट सामने आ जाती है। अब खबर आ रही है कि फिल्‍म पर हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए एक और मुकदमा दर्ज हो गया है। ये शिकायत अब उत्तर प्रदेश के जौनपुर में दर्ज कराई गई है। हिमांशु श्रीवास्‍तव नाम के शख्‍स ने अपनी याचिका में सैफ अली खान, प्रभास और ओम राउत को आरोपी बनाया है।
ये पहली बार नहीं है जब फिल्म को लेकर मुकदमा दर्ज हुआ हो। इससे पहले भी दिल्‍ली, यूपी के अयोध्‍या और बिहार के मुजफ्फरपुर में फिल्म को लेकर याचिका दायर की जा चुकी है।

फिल्म में किरदारों को लेकर तरह तरह के आरोप लगा जा रहे हैं। तमाम हिंदू संगठनों ने अभी तक इस फिल्म के टीजर पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है और फिल्म को बैन करने की मांग कर चुके हैं और अब फिल्म को लेकर अब एक और मुकदमा दर्ज हो गया है।

यह भी पढ़ें

शालीन की इस बात पर फूटा सलमान खान का गुस्सा

https://twitter.com/hashtag/Adipurush?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जौनपुर में न्यायिक मजिस्ट्रेट आशुतोष सिंह ने अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव की शिकायत पर फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निर्माता ओम राउत, प्रभास, सैफ अली खान समेत पांच लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

मामले में श‍िकायतकर्ता हिमांशु श्रीवास्‍तव का बयान 27 अक्‍टूबर को दर्ज किया जाएगा। आरोप है कि फिल्म के ट्रेलर में भगवान राम, सीता, हनुमान जी और रावण का अशोभनीय चित्रण किया गया है। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है।
https://twitter.com/hashtag/Adipurush?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
फिल्म के इस फिल्म के टीजर में ना सिर्फ रावण के किरदार को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है, बल्कि भगवान राम और हनुमान जी के भी किरदार के साथ छेड़छाड़ की गई है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी। हाल ही में भाजपा नेता राम कदम ने भी इस फिल्म को रिलीज ना होने देने की धमकी दी थी।
https://twitter.com/MinOfCultureGoI?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रभास-स्टारर का टीजर 2 अक्टूबर को अयोध्या में रिलीज़ किया गया था, जो तुरंत ही विवाद का मुद्दा बन गया। अब ये विवाद बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म 12 जनवरी, 2023 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है।

यह भी पढ़ें

किशोर कुमार को पहले ही हो गया था अपनी मौत का एहसास

Hindi News / Entertainment / Bollywood / ‘आदिपुरुष’ की रिलीज पर मंडराया संकट, सैफ अली खान, प्रभास के ख‍िलाफ एक और मुकदमा दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो