scriptऋषि कपूर के साथ जूही चावला की जोड़ी को ऑनस्क्रीन किया जाता था पसंद, इस अभिनेत्री के कारण टूटने लगा था घर | Juhi Chawla's affair with Rishi Kapoor was reported to be famous | Patrika News
बॉलीवुड

ऋषि कपूर के साथ जूही चावला की जोड़ी को ऑनस्क्रीन किया जाता था पसंद, इस अभिनेत्री के कारण टूटने लगा था घर

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)का नाम कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा.
90 के दशक में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)ने जूही चावला (Juhi Chawla’)के साथ ‘बोल राधा बोल’, ‘दरार’, ‘ईना मीना डीका’ और ‘साजन का घर’ जैसी कई फिल्में कीं

May 01, 2020 / 10:58 am

Pratibha Tripathi

rishi_afair.jpg
नई दिल्ली। बॉलीवुड(Bollywood) मे ‘चॉकलेट बॉय’ नाम से मशहूर ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) आज बॉलीवुड की रंगीन दुनिया से काफी दूर चले गए है। अब उनकी पुरानी यादों के साथ लोग उन्हें श्रदांजलि दे रहे हैं। ऋषि कपूर ने अपने फिलमी सफर के दौरान सिनेमा जगत को कई सुपरहिट फ़िल्में दी थी। उनकी चुलबुली और हसंमुख आदतो के कारण उन्हें बॉलीवुड का ‘रोमांस किंग’ भी कहा जाता था। ऋषि कपूर के फ़िल्मी करियर के दौरान कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ नाम भी जुड़ा था। जिसमें सबसे ज्यादा चर्चे में रही पर ऋषि और जूही(Juhi Chawla) की जोड़ी।
https://twitter.com/chintskap?ref_src=twsrc%5Etfw
90 के दशक में ऋषि कपूर ने अभिनेत्री जूही चावला के साथ कई हिट फ़िल्में की थी। और इनके अभिनय के साथ इस जोड़ी को दर्शको नें काफी पसंद भी किया। इस जोड़ी ने मिलकर ‘बोल राधा बोल’, ‘दरार’, ‘ईना मीना डीका’ और ‘साजन का घर’ जैसी सुपरहिट फ़िल्में देकर फैंस का दिल जीत लिया था। उस दौर में ऋषि और जूही की जोड़ी सुपरहिट हुआ करती थी। यहां तक कि इनके अफेयर की खबरों से बाजार गर्म होने लगा था।
rishi_juhi_affair2.jpg
इस जोड़ी की बढ़ती डिंमाड को देख साल 2018 के सितंबर महीने में ऋषि कपूर और जुही चावला को लेकर एक और फिल्म बनाने का एलान हुआ। करीब 22 साल बाद ये दोनों सितारे एक बार फिर स्क्रीन में एक साथ नजर आने वाले थे, लेकिन कुछ ही दिनों बाद ऋषि कपूर को कैंसर होने की पुष्टि हुई और वह इलाज कराने अमेरिका चले गए. इस फिल्म के दिल्ली में कई सीन भी फिल्माए जा चुके हैं।लेकिन यह फिल्म अधुरी ही रह गई।
rishi_juhi_afair.jpg
ऋषि कपूर का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा
ऋषि कपूर एक ऐसे स्टार से थे कि उनके साथ हर बड़ी अभिनेत्रिया काम करना पसंद करती थीं। उन्होनें उस दौरान की कई बड़ी अबिनेत्रियों के साथ काम भी किया है जिनमें से डिंपल कपाड़िया, दिव्या भारती और जूही चावला का नाम शामिल है लेकिन फिल्म के दौरान इनका नाम भी इन्ही के साथ जोड़ा जाने लगा। जिसमें सबसे ज्यादा चर्चे में रही ऋषि कपूर और जूही के रोमांस की खबरें।
जब इनके रोमांस की खबरे मीडिया से होते हुए घर तक आने लगी तो ऋषि की इन हरकतों से परेशान होकर नीतू सिंह ने घर छोड़ देने का फैसला ले लिया। लेकिन किसी तरह ऋषि उन्हें मनाकर वापस ले आए। और इस बात का खुलासा खुद नीतू कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।
ऋषि कपूर और जूही चावला ने साथ मिलकर ये हिट फिल्में दी।1989 में चांदनी, 1992 में रिश्ता हो तो ऐसा और बोल राधा बोल, 1993 में इजज्त की रोटी, 1994 में साजन का घर, घर की इज्जत और ईना मीना डीका और 1996 में दरार जैसी फिल्मों में साथ काम किया।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ऋषि कपूर के साथ जूही चावला की जोड़ी को ऑनस्क्रीन किया जाता था पसंद, इस अभिनेत्री के कारण टूटने लगा था घर

ट्रेंडिंग वीडियो