scriptMaharaj Movie के लिए एक्टर ने कैसे घटाया 26 किलो वजन, जानें ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी की दिलचस्प कहानी | Patrika News
बॉलीवुड

Maharaj Movie के लिए एक्टर ने कैसे घटाया 26 किलो वजन, जानें ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी की दिलचस्प कहानी

Maharaj Movie: ‘महाराज’ के लिए एक्टर जयदीप अहलावत ने घटाया 26 किलो वजन

मुंबईJul 08, 2024 / 05:53 pm

Saurabh Mall

Jaideep Ahlawat

Jaideep Ahlawat

Maharaj Movie: 21 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘महाराज’ को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म में जुनैद खान के अलावा एक्टर जयदीप अहलावत भी अहम रोल में हैं। जयदीप ने इस फिल्म के लिए महज पांच महीनों में 26 किलो वजन कम किया है।
Maharaj-Movie
Maharaj-Movie

ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में बात करते हुए, एक्टर ने क्या कहा?

ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में बात करते हुए, एक्टर ने कहा, “मैं ‘महाराज’ को दुनिया भर में मिल रहे प्यार को देख बहुत खुश हूं… इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है। अपने किरदार के लिए खुद को फिजिकल और इमोशनल तौर से बदलने का सफर चुनौतीपूर्ण था, लेकिन दर्शकों के प्यार ने इसे आसान बना दिया। मैं सभी दर्शकों का उनके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए बहुत आभारी हूं। यह उनका प्यार है जो मेरे पैशन को बढ़ाता है और मुझे अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है।”

1862 के ‘महाराज’ मानहानि मामले पर आधारित है फिल्म

‘महाराज’ फिल्म 1862 के ‘महाराज’ मानहानि मामले पर आधारित है। फिल्म में आमिर खान के बेटे जुनैद खान ने कारसीदास मुलजी का किरदार निभाया है, जो एक पत्रकार और समाज सुधारक थे। वह स्वतंत्र भारत में महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ते थे।
वहीं जयदीप अहलावत ने वल्लभाचार्य संप्रदाय के प्रमुखों में से एक जदुनाथजी बृजरतनजी महाराज का किरदार निभाया। फिल्म का निर्माण आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स ने किया है। ये ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।
एक्टर के करियर पर नजर डालें तो, जयदीप अहलावत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2008 में एक शॉर्ट फिल्म ‘नरमीन’ से की थी। इसके बाद वह साल 2010 में अजय देवगन की फिल्म ‘आक्रोश’ में नजर आए। उन्होंने अक्षय कुमार की ‘खट्टा-मीठा’ और रणबीर की ‘रॉकस्टार’ में भी अहम भूमिका निभाई।
यह भी पढ़ें: गोवा की सड़कों पर आखिर क्यों भागती दिखीं बॉलीवुड की ये हॉट एक्ट्रेस, इंटरनेट पर ‘वीडियो क्लिप’ वायरल

साल 2012 में आई अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में उन्होंने ‘शाहिद खान’ का किरदार निभाया था। अहलावत ‘रईस’, ‘राजी’, ‘एन एक्शन हीरो’, ‘बागी 3’, ‘विश्वरूपम’, ‘कमांडो- अ वन मैन आर्मी’, ‘आत्मा’, ‘गब्बर इज बैक’, ‘जाने जान’ और ‘थ्री ऑफ अस’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए थे।
इन्हें शोहरत ओटीटी सीरीज ‘पाताल लोक’ से मिली। जो अमेजन प्राइम वीडियो पर साल 2020 में रिलीज हुई थी। इस सीरीज में उन्होंने दिल्ली पुलिस अधिकारी हाथीराम चौधरी का किरदार निभाया था।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Maharaj Movie के लिए एक्टर ने कैसे घटाया 26 किलो वजन, जानें ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी की दिलचस्प कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो