scriptहेमा मालिनी को ऑफर हुआ था अमिताभ बच्चन की मां बनने का रोल, यूं था एक्ट्रेस का रिएक्शन | Hema Malini had the role of becoming the mother of Amitabh Bachchan | Patrika News
बॉलीवुड

हेमा मालिनी को ऑफर हुआ था अमिताभ बच्चन की मां बनने का रोल, यूं था एक्ट्रेस का रिएक्शन

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी को दर्शकों ने खूब प्यार दिया। अक्सर अमिताभ बच्चन संग हेमा मालिनी को उनकी प्रेमिका के किरदार में ही देखा गया है। लेकिन एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि उन्हें अमिताभ बच्चन की मां बनने का भी रोल भी ऑफर किया गया था। जानें पूरा किस्सा।

Jun 29, 2021 / 05:00 pm

Shweta Dhobhal

Hema Malini had the role of becoming the mother of Amitabh Bachchan

Hema Malini had the role of becoming the mother of Amitabh Bachchan

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी अपने जमाने की काफी मशहूर हीरोइन हैं। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में कई दिग्गज अभिनेताओं संग काम किया है। बड़े पर्दे पर एक्टर धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और संजीव कुमार संग उनकी जोड़ी सुपरहिट थी। सालों बाद भी हेमा मालिनी की जादू इंडस्ट्री पर कायम हैं। हेमा और अमिताभ बच्चन की बात करें तो दोनों ने बड़े पर्दे पर लवर्स की भूमिका निभाई है। लेकिन एक इंटरव्यू में हेमा ने बताया कि एक बार उन्हें अमिताभ बच्चन की मां का रोल का ऑफर किया गया था। जिसे सुनकर सभी हैरान हो गए थे। जानिए क्या है पूरा किस्सा।

//?feature=oembed

अमिताभ बच्चन की मां का रोल हुआ ऑफर

दरअसल, मशहूर एक्ट्रेस सिमी गरेवाले के इंटरव्यू शो में हेमा मालिनी पहुंची थीं। जहां उन्होंने बताया कि जैसी ही कोई एक्ट्रेस शादी कर लेती है। तो उसे मां के रोल ऑफर होने लगते हैं। यहां तक की पहले आपने बेशक उस अभिनेता के साथ हीरोइन के तौर पर काम किया हो। हेमा ने बताया कि जैसी ही उनकी शादी हुई तो उन्हें जितेंद्र की मां बनने का रोल ऑफर किया गया। यही नहीं कुछ मेकर्स तो यहां तक चाहते कि बड़े पर्दे पर वो अमिताभ बच्चन की मां भी बन जाएं।

यह भी पढ़ें

धर्मेंद्र को बिल्कुल पसंद नहीं था बेटियों का डांस और एक्टिंग करना, गुस्से में नहीं देखी थी बेटी ईशा की फिल्म

मां बनने के रोल्स को किया मना

अमिताभ बच्चन और जितेंद्र की मां का रोल मिलने पर हेमा ने हंसते हुए रिएक्शन दिया। हेमा ने कहा कि वो मेकर्स रोल ऑफर करते हुए कहते थे कि हीरो बाप और बेटे दोनों का किरदार निभा रहा है। इसलिए आपको मां का किरदार देना पड़ रहा है। हेमा कहती हैं कि वो कभी भी किसी रोल को करने से मना नहीं करती थीं। उन्होंने कुछ ऐसी फिल्म में भी की, लेकिन उन्हें बहुत अहसजता महसूस होती थी। हेमा कहती हैं कि यदि कोई उन्हें लेकर फिल्म बना रहा है तो केंद्र वही होनी चाहिए। इसलिए उन्हें लगा कि मां का किरदार निभाने की उन्हें कोई जरूरत नहीं है।

इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों संग होता है ऐसा

वहीं इंटरव्यू में जब सिमी ने पूछा कि क्या हीरो के साथ भी ऐसा होता था? तो हेमा ने बताया कि नहीं ऐसा सिर्फ अभिनेत्रियों के साथ ही होता था। हेमा मस्ती करते हुए कहती हैं फिल्म मेकर्स ऐसे रोल ऑफर करते थे जैसे वो ही मदर इंडिया बनने जा रही हैं। लेकिन हेमा साफ उन रोल्स को करने से मना कर देती थीं। इंटरव्यू के दौरान सिमी गरेवाल ने हेमा संग अपना भी एक्सपीरियंस शेयर किया। उन्होंने बताया कि पहले वो फिल्मों में बतौर हीरोइन काम कर रही थीं। लेकिन बाद उन्हें मां के रोल ऑफर किए जाने लगे।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड के ये दो बड़े स्टार्स जब पकड़े गए होटल रूम में तो करनी पड़ी शादी

जितेंद्र चाहते थे हेमा मालिनी को

हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने शोले, त्रिशूल, सत्ता पे सत्ता और बागबान जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। वहीं जितेंद्र संग हेमा का नाम भी जुड़ा गया था। बताया जाता था कि जितेंद्र हेमा मालिनी को पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे। लेकिन बीच में धर्मेंद्र ने आकर बाजी मारी और हेमा से शादी कर डाली।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / हेमा मालिनी को ऑफर हुआ था अमिताभ बच्चन की मां बनने का रोल, यूं था एक्ट्रेस का रिएक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो