scriptShahrukh Khan और Ranbir Kapoor के बीच ईद पर होगी आर-पार की लड़ाई, बॉक्स ऑफिस पर भिड़ेंगी ये फिल्में | fight between Shahrukh Khan and Ranbir Kapoor on Eid, these films will clash at the box office | Patrika News
बॉलीवुड

Shahrukh Khan और Ranbir Kapoor के बीच ईद पर होगी आर-पार की लड़ाई, बॉक्स ऑफिस पर भिड़ेंगी ये फिल्में

पहली बार नहीं है जब शाहरुख खान और रणबीर कपूर के बीच बॉक्स ऑफिस पर टक्कर हो रही है। साल 2007 में शाहरुख की ‘ओम शांति ओम’ और रणबीर की डेब्यू फिल्म ‘सांवरिया’ एक साथ रिलीज हुई थीं। हालांकि, तब ‘ओम शांति ओम’ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ते हुए बाजी मार ली थी।

मुंबईSep 14, 2024 / 05:19 pm

Vikash Singh

Bollywood में साल 2026 की Eid एक बड़ा महाक्लैश लेकर आने वाली है। सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और हैंडसम हंक रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के बीच बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर से टकराव होने वाला है। शाहरुख की ‘किंग’ (King) और रणबीर-आलिया स्टारर ‘लव एंड वॉर’ (Love and War) एक साथ ईद के मौके पर रिलीज होंगी। इस महाक्लैश से बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हलचल मचने की संभावना है। आइए जानते हैं कि दो फिल्मों के टककर से फैंस को क्या मिलेगा। 

शाहरुख खान की ‘किंग’ करेगी ईद पर धमाका

शाहरुख खान की ‘किंग’ को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह है। इस फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद हैं, जिन्होंने ‘पठान’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की रिलीज ईद 2026 के लिए तय की गई है। शाहरुख की ‘किंग’ में वह एक एक्शन हीरो के अवतार में नजर आएंगे, और यह फिल्म उनके फैंस के लिए ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी ईद की धमाकेदार वापसी मानी जा रही है। शाहरुख की पिछली ईद रिलीजें हमेशा बड़ी हिट रही हैं, इसलिए ‘किंग’ को लेकर भी उम्मीदें आसमान छू रही हैं।
यह भी पढ़ें

Deepika Padukone बेटी की परवरिश के लिए क्या छोड़ेंगी एक्टिंग? Aishwarya-Anushka मॉडल को करेंगी फॉलो

रणबीर कपूर की ‘लव एंड वॉर’: आलिया-रणबीर की जोड़ी का दिखेगा जलवा

दूसरी ओर, रणबीर कपूर की फिल्म ‘लव एंड वॉर’ को लेकर भी मीडिया में जोरदार चर्चा है। इस फिल्म में रणबीर के साथ आलिया भट्ट और विक्की कौशल नजर आएंगे। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म की कहानी लव और युद्ध के इर्द-गिर्द घूमती है। भंसाली की फिल्मों का हमेशा ही बड़ा स्केल और इमोशनल ड्रामा होता है, जिससे यह फिल्म शाहरुख की ‘किंग’ के लिए एक कड़ी टक्कर साबित हो सकती है। रणबीर और आलिया की जोड़ी पहले ही फैंस के बीच हिट है, और विक्की कौशल का इस फिल्म में होना इसे और खास बनाता है।

साल 2007 में भी हुआ था मुकाबला, शाहरुख बनाम रणबीर 

यह पहली बार नहीं है जब शाहरुख खान और रणबीर कपूर के बीच बॉक्स ऑफिस पर टक्कर हो रही है। साल 2007 में शाहरुख की ‘ओम शांति ओम’ और रणबीर की डेब्यू फिल्म ‘सांवरिया’ एक साथ रिलीज हुई थीं। हालांकि, तब ‘ओम शांति ओम’ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ते हुए बाजी मार ली थी, जबकि ‘सांवरिया’ फ्लॉप साबित हुई थी। अब 2026 में इन दोनों सितारों के बीच एक बार फिर मुकाबला होगा, और देखना दिलचस्प होगा कि कौन इस बार बाजी मारेगा।
om shanti om and sanwariya

ईद 2026 में किसकी होगी जीत?

फिल्म इंडस्ट्री और फैंस दोनों ही 2026 की ईद का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शाहरुख खान की ‘किंग’ और रणबीर की ‘लव एंड वॉर’ के बीच होने वाला ये महाक्लैश बॉक्स ऑफिस पर इतिहास बना सकता है। दोनों ही फिल्मों के पास अपनी-अपनी खासियतें हैं, और दर्शक इन दोनों फिल्मों को देखने के लिए उत्साहित हैं। अब देखना यह है कि क्या शाहरुख एक बार फिर से रणबीर पर जीत दर्ज करेंगे या रणबीर अपनी पिछली हार का बदला लेकर नया इतिहास बनाएंगे।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Shahrukh Khan और Ranbir Kapoor के बीच ईद पर होगी आर-पार की लड़ाई, बॉक्स ऑफिस पर भिड़ेंगी ये फिल्में

ट्रेंडिंग वीडियो