scriptबॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां पति की पहली शादी में थीं बेहद छोटी, एक तो थीं महज 1 साल की | bollywood actresses age were at her husband first marriage | Patrika News
बॉलीवुड

बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां पति की पहली शादी में थीं बेहद छोटी, एक तो थीं महज 1 साल की

‘ना उम्र की सीमा हो, ना जन्म का हो बंधन’ ये लाइन आपने गाने में तो जरूर सुनी होगी, लेकिन बॉलीवुड सेलेब्स पर ये एक दम फिट बैठती है। यहां कब किसका दिल किसपर आ जाए कुछ पता नहीं। हिंदी सिनेमा जगत में दो शादियां करना आम बात हो गई है। ऐसी कई एक्ट्रेसेज़ हैं, जिन्होंने तलाकशुदा पुरुषों से शादी की और उनकी पहली शादी में शारीक भी हुईं। चलिए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे, जिनकी उम्र अपने पति की पहली शादी के वक्त बहुत कम थी।

Nov 10, 2022 / 03:42 pm

Shweta Bajpai

bollywood actresses age were at her husband first marriage

bollywood actresses age were at her husband first marriage

ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में कई कपल्‍स ऐसे हैं जिन्‍होंने दो-दो शादियां की हैं । कुछ ऐसे भी हैं जिन्‍होंने तीन शादियां भी की हैं । कुछ कपल्‍स में 7-8 साल का सामान्य अंतर है तो कुछ में 15 से 20 साल और कुछ में इससे ज्‍यादा का अंतर आपको हैरान कर देगा। इनमें कुछ एक्ट्रेसेस ऐसे भी हैं जो अपने पति की पहली शादी में महज क साल की थीं तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।
लीना चंदावरकर और किशोर कुमार-
इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम लीना चंदावरकर का आता है। ये 70 के दशक की खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस रही हैं । इनकी और किशोर कुमार की जोड़ी के खूब किस्से थे। 1951 में गायक किशोर कुमार ने पहली शादी रुमा गुहा ठाकुरता से की थी, फिर साल 1960 में मधुबाला से की, फिर साल 1976 में योगिता बाली से की और चौथी शादी साल 1980 में लीनाचंदावरकर से की थी। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि किशोर की पहली शादी में लीनाचंदावरकर महज क साल की थीं।
https://twitter.com/SrBachchan?ref_src=twsrc%5Etfw
हेमा मालिनी- धर्मेंद्र –
एक्‍ट्रेस हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी तो आज भी लोगों की फेवरेट है। हेमा मालिनी के पति धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं, जिनसे उनकी शादी 1954 में हुई थी, जबकि हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को हुआ था। ऐसे में धर्मेंद्र की पहली शादी के समय हेमाजी की उम्र मात्र 7 साल थीं।
https://twitter.com/hashtag/AlibabaAur40Chor?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सैफ अली खान- करीना कपूर-
जो कि सैफ अली खान ने भी दो शादी रचाई थी उन्होंने पहली शादी अमृता सिंह के साथ की थी। जब सैफ अली खान अमृता सिंह के साथ विवाह रचाया था तब करीना कपूर महज 11 साल की थीं, लेकिन सैफ अली खान ने 2004 में अमृता सिंह को तलाक दे दिया, जिसके बाद अभिनेता ने 2012 में करीना कपूर के साथ निकाह किया।
https://twitter.com/maroneybaloney/status/1584576379613777921?ref_src=twsrc%5Etfw
जावेद अख्तर- शबाना आजमी-
जावेद अख्तर की पहली शादी 1972 में हनी ईरानी के साथ हुई थी, लेकिन ये ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और कुछ ही समय बाद दोनों का रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो गया, जिसके बाद जावेद अख्तर ने साल 1984 में शबाना आज़मी के साथ निकाह किया। ऐसे में अपने पति की पहली शादी के समय में मात्र 22 साल की थीं।
https://twitter.com/MonaChaudhryy/status/1577718685682339856?ref_src=twsrc%5Etfw
वीन दुसांज -कबीर-
एक्टर कबीर बेदी ने साल 1969 में प्रोतिमा बेदी से पहली शादी की थी । पत्‍नी से तलाक लेकर कबीर ने इस बाद तीन और शादियां कीं । कबीर बेदी की चौथी पत्नी परवीन दोसांज साल 1975 में पैदा हुई थीं, यानी कबीर की पहली शादी के वक्त परवीन सिर्फ 6 साल की थीं। प्रवीन कबीर की बेटी से भी 4 साल छोटी हैं।
https://twitter.com/hashtag/JioFilmfareAwards?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News / Entertainment / Bollywood / बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां पति की पहली शादी में थीं बेहद छोटी, एक तो थीं महज 1 साल की

ट्रेंडिंग वीडियो