scriptआलिया भट्ट के दूसरे डीपफेक वीडियो ने बॉलीवुड में काटा बवाल, AI की अति देख फैंस आगबबूला, रिएक्शन से पटा इंटरनेट | bollywood actress alia bhatt deepfake video viral second times danger situation occures in entertainment world | Patrika News
बॉलीवुड

आलिया भट्ट के दूसरे डीपफेक वीडियो ने बॉलीवुड में काटा बवाल, AI की अति देख फैंस आगबबूला, रिएक्शन से पटा इंटरनेट

आलिया भट्ट का डीपफेक वीडियो एक बार फिर से वायरल हुआ है। इस साल मई में भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें आलिया का चेहरा एक्ट्रेस वामिका गब्बी के शरीर से बदल दिया गया था।

मुंबईJun 15, 2024 / 05:22 pm

Vikash Singh

हाल के दिनों में डीपफेक वीडियो सेलेब्रिटीज के लिए एक बड़ी चिंता का विषय बन गए हैं। कुछ महीने पहले आलिया भट्ट का एक डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था और अब फिर से उनका एक नया डीपफेक वीडियो सामने आया है, जिसने फैंस को चिंता में डाल दिया है और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के यूज पर सवाल उठने लगे हैं।

डीपफेक वीडियो से फिर निशाने पर आलिया भट्ट, दूसरा वीडियो वायरल

हाल ही में इंटरनेट पर वायरल हुए इस वीडियो में आलिया भट्ट को काले कुर्ते में दिखाया गया है, जिसमें रेडी हो रही हैं। ‘गेट रेडी विद मी’ के तर्ज पर बनाए गए इस वीडियो को समीक्षा अवतार नाम की एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है। इस वीडियो को अब तक 17 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यूजर ने अपने बायो में यह स्पष्ट किया है कि वीडियो सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से बनाए गए हैं, लेकिन फैंस ने इस पर नाराजगी जताई है और AI के मिस यूज पर चिंता व्यक्त की है।

फैंस की टेंशन और रिएक्शन

आलिया भट्ट के फैंस ने यह वीडियो देख टेंशन में आ गए। एक फैन ने कहा, “मुझे लगा कि यह आलिया है, फिर मैंने ध्यान से देखा, और वह आलिया नहीं है।” एक अन्य ने लिखा, “AI दिन-ब-दिन खतरनाक होता जा रहा है।” एक तीसरे फैन ने कहा, “आराम करो दोस्तों, यह AI है।” एक अन्य ने लिखा, “यार मैंने तो सोचा आलिया भट्ट ही है।” एक यूजर ने यह भी कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि AI का यूज करने के लिए आपकी सहमति होगी।” इस तरह के रिएक्शन से यह क्लियर है कि फैंस इस नई टेक्नोलॉजी के खतरों को लेकर काफी टेंशन में हैं।

दूसरे सेलेब्रिटीज भी हुए डीपफेक का शिकार

यह पहली बार नहीं है कि आलिया भट्ट का डीपफेक वीडियो वायरल हुआ है। इस साल मई में भी एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें आलिया का चेहरा एक्ट्रेस वामिका गब्बी के शरीर से बदल दिया गया था। हाल ही में, डीपफेक घटनाओं ने रश्मिका मंदाना, काजोल, कटरीना कैफ और आमिर खान जैसे कई सेलेब्रिटीज को भी प्रभावित किया है। पिछले साल, दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना के एक डीपफेक वीडियो को वायरल करने के मामले में चार संदिग्धों को पकड़ा था।

डीपफेक तकनीक पर उठते सवाल

डीपफेक वीडियो की बढ़ती घटनाओं ने सेलेब्रिटीज़ और उनके फैंस के बीच चिंता बढ़ा दी है। यह स्पष्ट है कि AI तकनीक का दुरुपयोग गंभीर मुद्दे पैदा कर सकता है। सेलेब्रिटीज़ के निजी जीवन और उनके फैंस के भरोसे के साथ खिलवाड़ करने वाली यह तकनीक भविष्य में और भी अधिक गंभीर परिणाम ला सकती है। इसलिए, इस पर ध्यान देने और उचित नियम-कानून बनाने की आवश्यकता है।
4o

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / आलिया भट्ट के दूसरे डीपफेक वीडियो ने बॉलीवुड में काटा बवाल, AI की अति देख फैंस आगबबूला, रिएक्शन से पटा इंटरनेट

ट्रेंडिंग वीडियो