scriptbirthday special : प्यार में धोखा मिलने के बाद रीना रॉय ने रचाई थी पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी | birthday special : Reena Roy is going to celebrate her 63rd birthday | Patrika News
बॉलीवुड

birthday special : प्यार में धोखा मिलने के बाद रीना रॉय ने रचाई थी पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी

रीना रॉय (reena roy)आज अपना 63वां जनमदिन सेलिब्रेट करने जा रही है।
रीना रॉय (reena roy)और शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी उस दौर की सबसे हिट जोड़ियों में से एक थी।

Jan 07, 2020 / 11:35 am

Pratibha Tripathi

actress reena roy

actress reena roy

नई दिल्ली। बॉलीवुड की बीटाउन की क्वीन्स कही जाने वाली रीना रॉय आज अपना 63वां जनमदिन सेलिब्रेट करने जा रही है। एक समय ऐसा था जब यह एक्ट्रेस रेखा और हेमा मालिनी को भी बड़ी टक्कर दे रही थीं। लेकिन इसी बीच प्यार, और उसमें मिले धोखे नें उनके करियर को ही बर्बाद कर दिया। इसके बाद उन्होनें पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी की और फिर इस एक्ट्रेस के सक्सेस की कहानी ही बदल गई। आइये आज हम इस एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े इस फेज़ के बारे में।

रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी उस दौर की सबसे हिट जोड़ियों में से एक थी। दोनों ने साथ में 16 फिल्में कीं जिनमें से 11 सुपरहिट रही थीं। इन फिल्मों को करने के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं।

रीना और शत्रुघ्न ने भले ही अपने रिश्ते को कभी स्वीकारा नहीं लेकिन दोनों के बीच का प्यार हर किसी की नजरों से छुपा भी नही था। क्योकि रीना पूरी तरह से शत्रुघ्न पर फिदा हो चुकी थीं। लेकिन रीना रॉय की लवस्टोरी में भले ही उनकी मां दीवार बनकर सामने आई। लेकिन इसके बाद भी ऐक्ट्रेस ने मां की बात नहीं मानी। लेकिन आखिरकार मां की बात भी सच साबित हुई जब शत्रुघ्न उनके प्यार के साथ छलावा कर रहे थे एक ओर जहां वो रीना के साथ नजदीकियां बढ़ा रहे थे तो दूसरी ओर वो पूनम सिन्हा को दिल दे बैठे और दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद भी शत्रुघ्न ने रीना के साथ अफेयर जारी रखा। कहा जाता है कि इस अफेयर के बारे में जब पूनम को पता चला तो उन्होनें खुद रीना को अपनी शादीशुदा जिंदगी में और दखल करने देने से रोक दिया।

प्यार में मिले धोखे से रीना का दिल टूट गया और उन्होंने आखिरकार शत्रुघ्न से दूर होने का फैसला किया।

इसके बाद रीना की जिंदगी में पाकिस्तान के फेमस क्रिकेटर मोहसिन खान उनका नया प्यार बनकर आए। दोनों के बीच बात बढ़ी और इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया।शुरुआत में दोनों का रिश्ता काफी अच्छा रहा। दोनों ही एक प्यारी से बेटी भी हुई लेकिन मोहसिन की ब्रिटेन की नागरिकता लेकर वहां बसने की बात पर रीना राजी नहीं हो पाईं। उनके लिए लंदन की लाइफ में अजस्ट हो पाना मुश्किल हो रहा था। इसे लेकर दोनों के बीच बात बिगड़ती चली गई।

आखिरकार इस कपल ने अलग होने के फैसला लिया। मोहसिन को बेटी जन्नत की कस्टडी मिल गई। लेकिन जब क्रिकेटर ने तीसरी शादी की तो रीना को बेटी की कस्टडी वापस मिल गई। इसके बाद उन्होंने जन्नत का नाम सनम कर दिया।रीना ने इसके बाद फिर से बॉलिवुड में कमबैक की कोशिश की लेकिन वह पहली जैसी सफलता हासिल नहीं कर सकीं। इसे देखते हुए उन्होंने छोटी स्क्रीन का रुख किया लेकिन बात वहां भी नहीं बनीं। आज की तारीख में रीना अपनी बहन के साथ मिलकर ऐक्टिंग स्कूल चलाती हैं, जो मुंबई में स्थित है।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / birthday special : प्यार में धोखा मिलने के बाद रीना रॉय ने रचाई थी पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी

ट्रेंडिंग वीडियो