scriptSunny Deol की Gadar को लेकर बड़ी अपडेट, मेकर्स ने लिया एक और फैसला | Patrika News
बॉलीवुड

Sunny Deol की Gadar को लेकर बड़ी अपडेट, मेकर्स ने लिया एक और फैसला

Sunny Deol Gadar 2: सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर ‘गदर 2’ को लेकर फिल्म मेकर्स ने बड़ा ऐलान किया है। सिनेमाघरों में बहुत जल्द …

मुंबईAug 03, 2024 / 06:36 pm

Saurabh Mall

Gadar Movie

Gadar Movie

Sunny Deol: बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने वाली सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर ‘गदर 2’ एक बार भी सिनेमाघरों में लौटेगी। फिल्म चार अगस्त को थिएटर में दोबारा रिलीज होगी। लेकिन इस बार ये बधिर दर्शकों के लिए इंडियन साइन लैंग्वेज (आईएसएल) में रिलीज होगी।

‘गदर 2’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक

‘गदर 2’ का खुमार पिछले साल देशभर में लाखों लोगों पर देखने को मिला था। यह अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक बन गई। फिल्म को आईएसएल में रिलीज करने का उद्देश्य दिव्यांग दर्शकों को इमर्सिव सिनेमैटिक एक्सपीरियंस प्रदान करना है। इस कदम के लिए, जी स्टूडियोज ने फिल्म की पहली सालगिरह से पहले ‘इंडिया साइनिंग हैंड्स’ नामक संगठन के साथ साझेदारी की है।
Sunny-Deol-Gadar-Movie
Sunny-Deol-Gadar-Movie

फिल्म रिलीज को लेकर सनी देओल और अमीषा पटेल ने क्या कहा?

इस पहल को लेकर फिल्म की एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने कहा, “‘गदर’ फिल्मों का हिस्सा बनना मेरे लिए खास सफर रहा है। यह बात बहुत अच्छी है कि हम सकीना की कहानी को बड़े पर्दे पर खास दर्शकों के लिए फिर से प्रस्तुत कर रहे हैं, जिन्हें हमारे जैसे सिनेमा का पूरा आनंद लेने के पर्याप्त अवसर नहीं मिलते हैं। मुझे उम्मीद है कि यह पहल अन्य फिल्म निर्माताओं को सिनेमा को आगे ले जाने के लिए प्रेरित करेगी।”
वहीं सनी देओल ने कहा, ”’गदर 2′ एक ऐसी फिल्म है जिसकी मेरे दिल में एक खास जगह है और हमेशा रहेगी। रिलीज के एक साल बाद भी दर्शकों से मिल रहे प्यार और समर्थन को देखकर बहुत अच्छा लग रहा है। इंडियन साइन लैंग्वेज के साथ यह फिर से रिलीज होने से फिल्म इस बार और भी ज्यादा दर्शकों के दिलों को छू पाएगी।”
‘गदर 2’ 2001 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ का अगला स्कीवल है। इसमें सनी देओल ने तारा सिंह और अमीषा पटेल ने सकीना का किरदार निभाया है। वहीं उत्कर्ष शर्मा उनके बेटे चरणजीत के रोल में हैं।
फिल्म की कहानी 1971 के तीसरे भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इसमें तारा सिंह अपने बेटे चरणजीत को वापस लाने के लिए भारत विरोधी “क्रश इंडिया” अभियान के बीच लाहौर, पाकिस्तान लौटते हैं।
यह पिछले साल 11 अगस्त को रिलीज हुई थी। फिल्म ने दुनिया भर में 686 करोड़ रुपये कमाए और यह ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बन गई।

यह भी पढ़ें: विजय वर्मा की ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ का टीजर रिलीज, इस दिन OTT पर देगी दस्तक

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Sunny Deol की Gadar को लेकर बड़ी अपडेट, मेकर्स ने लिया एक और फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो