script14 करोड़ की फिल्म ने किया 113 करोड़ का छपड़ फाड़ कलेक्शन, Ayushmann khurrana ने मोटी पत्नी को पीठ पर लादकर लगाई थी दौड़ | Ayushmann khurrana film Dum Laga Ke Haisha budget 14 crores but Earn | Patrika News
बॉलीवुड

14 करोड़ की फिल्म ने किया 113 करोड़ का छपड़ फाड़ कलेक्शन, Ayushmann khurrana ने मोटी पत्नी को पीठ पर लादकर लगाई थी दौड़

Low Budget Hit Film: कम बजट की फिल्में कई बार अपनी कहानी और ट्विस्ट से फैंस का दिल जीत लेती हैं। ऐसी आयुष्मान खुराना की फिल्म है जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त की कमाई की थी।

Dec 10, 2023 / 03:20 pm

Adarsh Shivam

_dum_laga_ke_haisha_budget_14_crores_but_earn_colossal_collecting_300_crore_.jpg

14 करोड़ में बनी फिल्म हो गई मालामाल

Low Budget Hit Film: पिछले कुछ सालों में, कई ऐसी कम बजट वाली फिल्में आई हैं जो न केवल उम्मीदों से ऊपर निकलीं हैं, बल्कि उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई में भी चमक दिखाई है। भारत और विदेशों दोनों में कई छोटे बजट की फिल्में ब्लॉकबस्टर बन गई हैं, जो बड़े-बड़े बजट वाली फिल्मों को टक्कर दे रही हैं। ऐसी है आयुष्मान खुराना की फिल्म दम लगा के हईशा। जिसमें न थ्रिल है न एक्शन है और न ही कोई उकसाने वाला मसाला है। इसके बावजूद फिल्म की कहानी ऐसी कि बस देखो तो देखते ही चले जाओ।
जानिए कितना कमाई थी फिल्म
फिल्म की कहानी तो मजेदार है ही, साथ ही इस फिल्म में जितने भी एक्टर हैं, उन्होंने बारीकी से अपने किरदार को पकड़ा और यूपी के मिजाज को समझा है। इस फिल्म के सफलता के पीछे की वजह यह है कि दर्शक उसी दुनिया में पहुंच जाता है जो फिल्म में दिखाई गई है। जिस वजह से यह फिल्म 113 करोड़ के क्लब का हिस्सा बन गई है। आयुषष्मान खुराना और भूमि पेडेनेकर की फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ की कहानी नदी किनारे रहने वाले यूपी के एक मिडिल क्लास परिवार की है।
फिल्म से दर्शकों ने खुद को खूब कनेक्ट किया
फिल्म की लोकेशन्स, पहनावे और डायलॉग को इतना साधारण रखा गया है कि बिलकुल अपनेपन का एहसास होता है। फिल्म की कहानी भी ऐसी लगती है जैसे घर के बगल में ही कोई परिवार उस स्थिति से गुजर रहा हो। इससे दर्शकों को एक संजीवनी अनुभूति होती है, जो उन्हें फिल्म के माध्यम से वास्तविकता के साथ जोड़ती है। इस फिल्म की कहानी से दर्शकों ने खुद को खूब कनेक्ट किया और फिल्म जबरदस्त हिट हुई। जिसकी वजह से 14 करोड़ में बनी फिल्म ने तीन सौ करोड़ की कमाई कर डाली।
यह भी पढ़ें

अमिताभ बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के बीच में आई दूरियां से उठा पर्दा खबर कमेंट में

जानिए कैसी है कहानी
फिल्म की कहानी में आयुष्मान खुराना को भूमि पेडनेकर से जबरदस्ती शादी करनी पड़ती है। जो वजन में काफी ज्यादा रहती है। भूमि के मोटापे को देखकर आयुष्मान उनसे शादी नहीं करना चाहते लेकिन घर वालों की जिद के आगे हार जाते हैं। फिर शादी होती है लेकिन प्यार करने के लिए जतन करने पड़ते हैं। एक समय ऐसा आता है जब आयुष्मान खुराना अपनी पत्नी के लिए हद से गुजर जाते हैं। एक प्रतियोगिता के लिए वह अपनी पत्नी को पीठ पर उठा कर दौड़ लगाते हैं और जीत भी जाते हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / 14 करोड़ की फिल्म ने किया 113 करोड़ का छपड़ फाड़ कलेक्शन, Ayushmann khurrana ने मोटी पत्नी को पीठ पर लादकर लगाई थी दौड़

ट्रेंडिंग वीडियो