scriptArunoday Singh Birthday: सियासत की विरासत छोड़ बने हीरो, कुत्तों की लड़ाई के चलते पत्नी से ले लिया था तलाक | Arunoday Singh Birthday Left political background became an actor divorce due to dog fight | Patrika News
बॉलीवुड

Arunoday Singh Birthday: सियासत की विरासत छोड़ बने हीरो, कुत्तों की लड़ाई के चलते पत्नी से ले लिया था तलाक

अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) ने ‘अपहरण’ जैसी वेब सीरिज (Web Series) से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। इस एक्टर की लाइफ फुल ड्रामा से भरी हुई है। उनके बर्थडे (Arunoday Singh Birthday) पर जानते हैं इन्होंने कैसे सियासी परिवार से निकलकर बॉलीवुड तक का सफर तय किया।

Feb 16, 2024 / 02:13 pm

Suvesh Shukla

Arunoday Singh Birthday

Arunoday Singh Birthday

एक्टर अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) के जीवन की कहानी किसी मूवी की स्टोरी से कम नहीं है। उनका बॉलीवुड (Bollywood) में आना और उनकी पर्सनल लाइफ में हुई घटनाएं एकदम फिल्मी स्टाइल में घटित हुई हैं। 16 फरवरी को उनका जन्मदिन (Arunoday Singh Birthday) है। आइए जानते हैं कि कैसे एक सियासी घराने का लड़का बॉलीवुड में एक्टर बना?
siyasat.jpg
IMAGE CREDIT: Arunoday Singh Instagram

अरुणोदय सिंह का जन्म 17 फरवरी 1983 को मध्य प्रदेश में हुआ। अरुणोदय ने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के घर में जन्म लिया। अभिनेता के दादा अर्जुन सिंह मध्यप्रदेश के 3 बार मुख्यमंत्री रहे हैं और 5 बार केंद्रीय मंत्री, साथ ही 1 राज्य के राज्यपाल का पद भी संभाला। वहीं एक्टर के पिता 5 बार के विधायक भी रहें। जाहिर सी बात है राजनीति और सियासत उन्हें विरासत में मिली। लेकिन अरुणोदय इन सबसे अलग कुछ करना चाहते थे। उन्होंने अपने पैशन को फॉलो करने की सोची और बॉलीवुड की ओर अपना रुख कर लिया। बॉलीवुड में अपने एक्टिंग के दम पर उन्होंने एक अलग पहचान हासिल की।

दमदार बॉडी, 6 फीट 4 इंच हाइट और खूबसूरत चेहरा उनकी पर्सनालिटी को बेहद आकर्षक बनाते हैं लेकिन इसके बावजूद वो हीरो और विलेन दोनों ही किरदारों में फिट बैठते हैं। साल 2009 में आई फिल्म ‘सिकंदर’ से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

इसके बाद साल 2010 में ‘मिर्च’, 2011 में ‘ये साली जिंदगी’ जैसी फिल्मों में काम किया। साल 2012 में आई फिल्म ‘जिस्म-2’ से अरुणोदय सिंह काफी लाइमलाइट में आ गए। इनके किरदार और एक्टिंग को काफी सराहा गया। साल 2014 में आई वरुण धवन स्टारर फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ में ये विलेन की भूमिका में नजर आएं। इस मूवी में अपने किरदार और अभिनय के दम पर इन्होंने वरुण धवन को कड़ी टक्कर दी। वहीं साल 2016 में आई फिल्म ‘बुद्धा इन अ ट्रैफिक जाम’ में अरुणोदय सिंह ने मुख्य भूमिका निभाते हुए गजब का काम किया। जिसके बाद उनकी गिनती अच्छे एक्टर्स में होने लगी।

अरुणोदय ने ऋतिक रोशन की फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ में भी अहम रोल निभाया। लेकिन 2018 में आई वेब सीरीज ‘अपहरण’ से इन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया। उनकी एक्टिंग स्किल्स को काफी सराहा गया। वहीं ऑडियंस का भी खूब प्यार मिला।

यह भी पढ़ें

शाहरुख खान ने की मदद तो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के प्रोड्यूसर ने लगा दी थी डांट, दिलचस्प है ये किस्सा



dog.jpg
IMAGE CREDIT: Arunoday Singh Instagram

फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम करने वालों की लाइफ में फिल्मी ड्रामा ना हो ऐसा कम ही देखने को मिलता है। इसी तरह अरुणोदय के साथ भी हुआ। अरुणोदय सिंह का कनाडियन मूल की ली एल्टन से विवाह जितने शानदार तरीके से हुआ था, दोनों का तलाक भी उतने ही नाटकीय ढंग से हुआ। अरुणोदय और ली एल्टन के कुत्ते हर दिन लड़ते रहते। इस पर दोनो में बहस होने लगी। अंत में परेशान होकर अरुणोदय ने ली के पास जाना ही छोड़ दिया। ली जब कनाडा चली गईं तो अरुणोदय ने उनसे तलाक ले लिया।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Arunoday Singh Birthday: सियासत की विरासत छोड़ बने हीरो, कुत्तों की लड़ाई के चलते पत्नी से ले लिया था तलाक

ट्रेंडिंग वीडियो