scriptसबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सिलेब्रिटी है अक्षय कुमार, जानिए क्या है उनकी नेटवर्थ | Akshay Kumar is Highest Tax Payer of India, know his Income-Net worth | Patrika News
बॉलीवुड

सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सिलेब्रिटी है अक्षय कुमार, जानिए क्या है उनकी नेटवर्थ

Akshay Kumar Net worth: अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं में गिने जाते हैं। वो एक फिल्म की मोटी फीस लेते हैं। वह सिर्फ मोटी फीस लेते ही नहीं, बल्कि भारत में सबसे ज्यादा टैक्स भी भरते हैं। पिछले पांच साल से अक्षय कुमार हाइएस्ट टैक्सपेयर हैं। इसके लिए उन्हें इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से सम्मान पत्र दिया गया है।

Feb 24, 2023 / 12:36 pm

Archana Keshri

Akshay Kumar is the Highest Tax Payer of India, know his Income and Net worth

Akshay Kumar is the Highest Tax Payer of India, know his Income and Net worth

Akshay Kumar Net worth: अक्षय कुमार और इमरान हाशमी स्टारर फिल्‍म ‘सेल्‍फी’ 24 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह फिल्म मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस की हिंदी रीमेक है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा इमरान हाशमी, नुसरत भरुचा और डायना पेंटी भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। ये अक्षय की साल की पहली फिल्म है। पिछले साल 2022 में अक्षय कुमीर की फिल्में कमाल नहीं दिखा पाई थीं। इस साल फिल्म ‘सेल्फी’ से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं। भले हीं पिछले साल अक्षय कुमार की कोई फिल्म नहीं चल पाई थी, मगर इसके बावजूद वह भारत में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सिलेब्रिटी हैं।

5 साल से लगातार सबसे ज्यादा टैक्स भर रहे अक्षय

फिल्‍मों का हिट-फ्लॉप होना तो लगा रहता है। मगर इसके बावजूद बैंक बैलेंस के मामले में अक्षय का किसी से अभी भी कोई मुकाबला नहीं है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय कुमार पिछले 5 सालों से लगातार भारत के सबसे अधिक टैक्स भरने वाले लोगों की लिस्ट में शामिल हैं। यहां तक की उनको भारत के आयकर विभाग (Income Tax department) सम्मान पत्र से सम्मानित भी कर चुके हैं।

फिल्मों के अलावा एड के लिए भी लेते हैं सबसे ज्यादा फीस


आपको बता दें, अक्षय कुमार एक ऐसे एक्टर हैं जो साल में 4-5 फिल्में देते हैं। खिलाड़ी कुमार बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर हैं। बात करें फिल्म ‘सेल्फी’ की तो उन्होंने इसमें अपने किरदार के लिए 35 करोड़ रुपए लिए हैं। अक्षय कुमार केवल फिल्मों से ही नहीं बल्की ऐड से भी काफी पैसे कमाते हैं। बॉलीवुड के कई सेलेब्स को जितनी फीस पूरी फिल्म के लिए मिलती हैं, उससे कई ज्यादा अक्षय कुमार एक ऐड के लिए चार्ज करते हैं। वह एक एड के लिए 8 से 10 करोड़ की फीस लेते हैं। ऐड के अलावा कई ब्रांड को एंडोर्स भी करते हैं।

अपने प्रोडक्शन हाउस से भी करते हैं अच्छी खासी कमाई


एक एक्टर होने के अलावा, अक्षय एक निर्माता भी हैं और उन्होंने वर्ष 2008 में ‘हरिओम एंटरटेनमेंट कंपनी’ के नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस खोला था। इस प्रोडक्शन में उन्होंने नाम शबाना, सिंग इज किंग, हॉलीडे, एयरलिफ्ट, रुस्तम, सूर्यवंशी से लेकर गुड न्यूज जैसी फिल्में बनाई गई हैं। तो वहीं ‘ग्राज़िंग गोट पिक्चर्स’ अक्षय कुमार की टीवी प्रोडक्शन कंपनी है। इसके अलावा वो ‘खालसा वारियर्स’ कबड्डी टीम के भी मालिक हैं।

यह भी पढ़ें

अक्षय कुमार ने छोड़ी कनाडा की नागरिकता


इतने करोड़ रुपए के मालिक हैं अक्षय


तीन दशक के अपने करियर में कई सारी बेहतरीन फिल्में देनें वाले अझय की नेटवर्थ 290 मिलयन डॉलर यानी कि 2250 करोड़ रुपए के मालिक हैं। हालांकि, फोर्ब्स के अनुसार अक्षय कुमार की कुल संपत्ति लगभग 500 करोड़ रुपये है। वह अपने परिवार के साथ जुहू के एक सी फेसिंग डुप्लेक्स में रहते हैं, जिसकी कीमत 80 करोड़ रुपए आंकी गई है।

लग्जरी गाड़ियों और बाइक्स के भी मालिक हैं अक्षय


इसके अलावा उनके पास खार वेस्ट में एक आलीशान अपार्टमेंट भी है, जिसकी कीमत लगभग 7.8 करोड़ है। साल 2017 में उन्होंने अंधेरी में चार फ्लैट खरीदे थे जिसकी कीमत लगभग 18 करोड़ रुपये का थी। अक्षय के पास 11 लग्जरी गाड़ियां भी है, जिसमें मर्सिडिज बेंज, बेंटले, होंडा सीआरवी और पोर्शो जैसी बड़ी ब्रांड शामिल है। इसके अलावा वो बाइक लवर भी हैं, उनके पास अच्छी खासी लग्जरी बाइक्स का भी कलेक्शन है।

यह भी पढ़ें

अक्षय कुमार-इमरान हाशमी की ‘सेल्फी’, जानिए मूवी को क्रिटिक्स का कैसा मिला रिस्पांस

Hindi News / Entertainment / Bollywood / सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सिलेब्रिटी है अक्षय कुमार, जानिए क्या है उनकी नेटवर्थ

ट्रेंडिंग वीडियो