script31 साल की आलिया भट्ट इस गंभीर बीमारी से हैं परेशान, खुद ही किया चौंकाने वाला खुलासा | 31 year old Alia Bhatt is suffering from serious disease adhd shocking revelation amid jigra controversy | Patrika News
बॉलीवुड

31 साल की आलिया भट्ट इस गंभीर बीमारी से हैं परेशान, खुद ही किया चौंकाने वाला खुलासा

Alia Bhatt: आलिया भट्ट एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं, जिसका खुलासा उन्होंने कर दिया है।

मुंबईOct 14, 2024 / 03:26 pm

Gausiya Bano

ALIA BHATT

आलिया भट्ट

Alia Bhatt: आलिया भट्ट इन दिनों अपनी फिल्म जिगरा को लेकर चर्चा में है। उन्होंने इस फिल्म के रिलीज से पहले प्रमोशन के लिए कई इंटरव्यू में शामिल हुई। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी एक गंभीर बीमारी के बारे में खुलकर बात की। आलिया ने बताया कि उन्हें ADHD की समस्या है। इसका मतलब अटेंशन डिफीसिटएट हाइपरएक्टिव डिसऑर्डर है।

आलिया भट्ट ने अपनी बीमारी के बारे में क्या कहा?

आलिया भट्ट ने इंटरव्यू में बताया कि वह बचपन से ही जोन आउट हो जाती है। उन्होंन कहा, “मैं बचपन में अपने स्कूल और क्लासरूम में या किसी कंवर्सेशन के बीच में जोन आउट हो जाती हूं। मैंने अभी कुछ दिनों पहले एक साइकोलॉजिकल टेस्ट करवाया, जिसमें पता चला कि मैं ADHD के स्पेक्ट्रम में बहुत हाई हूं। मुझे ADHD है।”
यह भी पढ़ें

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन का तलाक KBC के इस एपिसोड में हुआ पक्का? वीडियो पर गॉसिप फिर हुई शुरू

आलिया भट्ट ने आगे इंटरव्यू में कहा कि जब उन्होंने किसी को इसके बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि उन्हें पहले से ही पता था कि ऐसा कुछ है, इसलिए वह कैमरे के सामने इतनी सहज हैं क्योंकि कैमरे के सामने वह सबसे ज्यादा प्रेजेंट होती हैं। इसके बाद आलिया कहती हैं कि जब भी वह राहा के साथ भी होती हैं तो सबसे ज्यादा शांत महसूस करती हैं।
यह भी पढ़ें

अनंत और राधिका के फंक्शन में अभिषेक- ऐश्वर्या साथ आए नजर, खुशी से झूम उठे फैंस, बोले- तलाक कैंसल

ADHD के बारे में

ADHD एक न्यूरोडेवेलपमेंटल स्थिति है, जो बचपन में हो जाती है और बड़े होने तक रहती है। इसकी वजह से शख्स के रोजाना के काम काज और जीवन की गुणवत्ता काफी प्रभावित होती है। इससे ग्रस्त इंसान को किसी काम में ध्यान बनाए रखने में मुश्किलें आती हैं। आलिया भट्ट ने इसी डिसऑर्डर की वजह से ही अपनी शादी में मेकअप आर्टिस्ट को 2 घंटे तक तैयार करने के लिए मना कर दिया था। वह 45 मिनट से ज्यादा मेकअप चेयर पर नहीं बैठ सकती हैं, इसलिए वह कम से कम ही मेकअप करती हैं।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / 31 साल की आलिया भट्ट इस गंभीर बीमारी से हैं परेशान, खुद ही किया चौंकाने वाला खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो