script25 हजार का चिल्हर लेकर निर्दलीय चुनाव लड़ने पहुंचा युवा, चुनाव आयोग ने नहीं दिया नामांकन फॉर्म | Youth came to contest elections as independent with flag of Rs 25000 | Patrika News
बिलासपुर

25 हजार का चिल्हर लेकर निर्दलीय चुनाव लड़ने पहुंचा युवा, चुनाव आयोग ने नहीं दिया नामांकन फॉर्म

CG News: कर्मचारी उसे अधिकारियों के पास भेजकर चक्कर लगवाते रहे। एक अधिकारी ने हामी भर दी, लेकिन दोपहर 3 बजे उसे सिक्के लेने का प्रावधान नहीं होने का हवाला देकर नाम निर्देशन दिए बिना ही लौटा दिया गया।

बिलासपुरApr 13, 2024 / 04:47 pm

Shrishti Singh

bilaspur.jpg
Bilaspur News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। पहले दिन एक निर्दलीय अभ्यर्थी नाम निर्देशन पत्र लेने निर्धारित शुल्क 25 हजार रुपए के सिक्के लेकर पहुंचा। कर्मचारी उसे अधिकारियों के पास भेजकर चक्कर लगवाते रहे। एक अधिकारी ने हामी भर दी, लेकिन दोपहर 3 बजे उसे सिक्के लेने का प्रावधान नहीं होने का हवाला देकर नाम निर्देशन दिए बिना ही लौटा दिया गया। 25 खोली निवासी अनिलेश मिश्रा एलआईसी एजेंट हैं। शुक्रवार को नाम निर्देशन पत्र लेने और जमा करने के पहले दिन वे सुबह 10 बजे कलेक्ट्रेेट पहुंचे।
यह भी पढ़ें

पहले कहते थे रामलला लाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे.. बन गई भव्य मंदिर – राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को लगाई जोरदार फटकार



सामान्य वर्ग के लिए निर्धारित 25 हजार रुपए शुल्क के लिए वे 25 हजार रुपए 1,2 और 5 रुपए के सिक्के के रूप में लेकर आए थे। 11 बजे वे सिक्के देकर नाम निर्देशन पत्र लेने की बात कही, जिस पर कर्मचारियों ने आयोग के आदेशों का हवाला देकर सिक्के नहीं लेने की बात कहकर निर्वाचन अधिकारी के पास भेजा। अनिलेश कलेक्टर के पास पहुंचकर सिक्के नहीं लेने की शिकायत की।
कलेक्टर अवनीश शरण ने अनिलेश को उप निर्वाचन अधिकारी शिव कुमार बैनर्जी के पास भेज दिया। बैनर्जी ने अनिलेश को सिक्के लेकर नाम निर्देशन पत्र देने का आश्वासन देकर कलेक्टोरेट परिसर में नाम निर्देशन पत्र लेने भेज दिया। इसके बाद अनिलेश कलेक्टोरेट के बाहर वाहन में दो बोरियों और एक थैले में रखे सिक्कों को लेकर कलेक्टोरेट परिसर पहुंचे। यहां पुलिस कर्मियों ने उनकी जांच की और अंदर प्रवेश दिया। काउंटर पर जाने के बाद कर्मचारियों ने नियम कायदों का फिर से हवाला दिया और सोमवार को नोट लेकर आने की बात कहकर बिना नाम निर्देशन पत्र दिए बैरंग लौटा दिया।
अनिलेश ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधानसभा चुनाव 2023 में नामांकन दाखिल किया था और नाम निर्देशन पत्र जमा करने की राशि 10 हजार रुपए उन्होंने सिक्के के रूप में जमा किए थे।

Hindi News/ Bilaspur / 25 हजार का चिल्हर लेकर निर्दलीय चुनाव लड़ने पहुंचा युवा, चुनाव आयोग ने नहीं दिया नामांकन फॉर्म

ट्रेंडिंग वीडियो