scriptBilaspur News: पति-पत्नी ने युवती से की 12 लाख की ठगी, सिम्स में दंत चिकित्सक बनाने का दिया झांसा…गिरफ्तार | Fraud of Rs 12 lakh in the name of becoming a doctor | Patrika News
बिलासपुर

Bilaspur News: पति-पत्नी ने युवती से की 12 लाख की ठगी, सिम्स में दंत चिकित्सक बनाने का दिया झांसा…गिरफ्तार

Bilaspur Fraud News: सिम्स में दंत चिकित्सक बनाने का झांसा देकर आरोपी पति-पत्नी ने एक सहयोगी के साथ युवती को झांसे में लेकर 12 लाख की धोखाधड़ी की थी।

बिलासपुरMar 04, 2024 / 11:10 am

Khyati Parihar

fraud_news.jpg
CG Fraud News: सिम्स में दंत चिकित्सक बनाने का झांसा देकर आरोपी पति-पत्नी ने एक सहयोगी के साथ युवती को झांसे में लेकर 12 लाख की धोखाधड़ी की थी। मामले में इनामी आरोपी की तलाश में लगी पुलिस ने रविवार सुबह आरोपी को उसके ही घर में धरदबोचा। गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय में पेश कर सिटी कोतवाली पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
पुलिस के अनुसार गोडपारा निवासी स्वाति पति सकंते साहू (30) को पहुंच का झांसा देकर सिम्स में दंत चिकित्सक बनाने के लिए 15 लाख में बात की थी। पति पत्नी ने अपने एक महिला मित्र के साथ मिलकर स्वाति से विभिन्न किस्तों में 12 लाख रुपए ले लिए। रुपए देने के बाद भी सिम्स में नौकरी न मिलने पर जब पीड़ित ने रुपए वापस मांगा तो आरोपियों के गोल मोल जवाब से तंग आकर सिटी कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की जांच के दौरान सिटी कोतवाली पुलिस ने स्तुति जुलियस को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो धोखाधड़ी का खुलासा हो गया।
यह भी पढ़ें

रॉ मैटेरियल भी दूंगा और तैयार सामान बेचवा भी दूंगा, कहकर खरीदवा दी मशीनें, लाखों की ठगी के शिकार हुए लोग

स्तुति जुलियस ने बताया कि उसने अपने पति अनिश जुलियस व मित्र कनकलता यादव के साथ मिलकर 12 लाख की धोखाधड़ी की है। स्तुति ने बताया कि सिम्स की डीन दिप्ती नागरिया के नाम पर उनसे स्वाति की बात अपनी सहेली कनकलता यादव से कराई थी। पति अनिश जुलियस को सिम्स का प्रभारी चिकित्सक त्रिपाठी बतला कर स्वाति का इंटरव्यू किया था। धोखाधड़ी का खुलासा होने के बाद आरोपी अनिश जुलियस फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपी पर 5 हजार का इनाम भी रखा था। रविवार को सुबह जानकारी होने पर टीम ने दबिश देकर आरोपी अनिश पिता पिंपलचंद जुलियस (41) निवासी टिकरीपारा तखतपुर वर्तमान पता गुरू विहार कालोनी मुक्तिधाम सरकण्डा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।
आरोपी मिला घर में

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी कमला पुसाम को सुबह पता चला कि आरोपी का लोकेशन घर के आसपास है। निरीक्षक कमला पुसाम ठाकुर ने दबिश दी तो आरोपी घर के बाथरूम में छुपा हुआ था। उसे गिरफ्तार कर थाने लाया गया।
धोखाधड़ी के मामले में फरार इनामी आरोपी लम्बे समय से पुलिस को चमका देकर लगातार लोकेशन बदल रहा था। रविवार को सुबह आरोपी का लोकेशन पहले रतनपुर और फिर उसके घर सरकंडा में मिला। दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है। – केपी ठाकुर, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी

Hindi News / Bilaspur / Bilaspur News: पति-पत्नी ने युवती से की 12 लाख की ठगी, सिम्स में दंत चिकित्सक बनाने का दिया झांसा…गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो