scriptरेलवे स्टेशन यात्रियों की भीड़, बोगी के जमीन पर करना पड़ रहा है यात्रा | Crowd of railway stations passengers | Patrika News
बिलासपुर

रेलवे स्टेशन यात्रियों की भीड़, बोगी के जमीन पर करना पड़ रहा है यात्रा

अतिरिक्त ट्रेन न चलाने के कारण यह परेशानी और भी बढ़ जाती है।

बिलासपुरOct 15, 2018 / 06:58 pm

Amil Shrivas

railway

रेलवे स्टेशन यात्रियों की भीड़, बोगी के जमीन पर करना पड़ रहा है यात्रा

बिलासपुर. त्योहारी सीजन आते ही टे्रनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। यात्रियों को बोगी के जमीन पर बैठकर यात्रा करना पड़ रहा है। वहीं रेलवे विभाग द्वारा अतिरिक्त गाड़ी न चलाने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नवरात्रि, दशहरा और दीपावली का त्योहार आते ही टे्रनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। दूसरे प्रांत से आने वाले और जाने वाले यात्री दो माह पहले सही टिकट बुक करा लेते हैं। परेशानी तत्काल रिर्जेवेशन कराने वालों को होती है। वहीं रेलवे द्वारा अतिरिक्त ट्रेन न चलाने के कारण यह परेशानी और भी बढ़ जाती है।
टे्रन ही आवागमन के सबसे सस्ता और सुरक्षित माध्यम माना जाता है। इसलिए ज्यादातर लोग टे्रन में ही सफर करते हैं।
आरपीएफ ने बढ़ाई सुरक्षा : बिलासपुर रेलवे स्टेशन में रोजाना सैकड़ों की संख्या में गाडिय़ों का अवागमन होता है जिसमें हजारों की संख्या में यात्री यात्रा करते हैं। त्योहारी सीजन होने के कारण यात्रियों का दबाव बढ़ जाता है। जिसके कारण टे्रनों चोरी की वारदात बढ़ जाती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा टे्रनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। आरपीएफ द्वारा खोज कुत्ते के माध्यम से समानों की जांच कर रहे हैं। वहीं संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है।

Hindi News/ Bilaspur / रेलवे स्टेशन यात्रियों की भीड़, बोगी के जमीन पर करना पड़ रहा है यात्रा

ट्रेंडिंग वीडियो