scriptCG News: हाईकोर्ट ने कहा… प्रदेश में लोगों को साफ पानी उपलब्ध कराना शासन की जिम्मेदारी | CG News: High Court said...it is the responsibility of the | Patrika News
बिलासपुर

CG News: हाईकोर्ट ने कहा… प्रदेश में लोगों को साफ पानी उपलब्ध कराना शासन की जिम्मेदारी

CG News: बिलासपुर जिले के गरियाबंद में लोराइड युक्त पानी के मामले में राज्य के पीएचई सचिव ने हाईकोर्ट में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की है। कोर्ट ने गरियाबंद सहित पूरे प्रदेश में स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने की जरूरत बताई है।

बिलासपुरOct 18, 2024 / 03:29 pm

Shradha Jaiswal

Bilaspur High Court
CG News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के गरियाबंद में लोराइड युक्त पानी के मामले में राज्य के पीएचई सचिव ने हाईकोर्ट में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की है। इसमें कहा गया है कि साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए विभाग पूरी कोशिश कर रहा है। कोर्ट ने बहतर व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा है कि मामले की मॉनिटरिंग की जाएगी। कोर्ट ने गरियाबंद सहित पूरे प्रदेश में स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने की जरूरत बताई है।
यह भी पढ़ें

Bilaspur High Court: जवान को नौकरी से बर्खास्त किया, फिर अनिवार्य सेवानिवृत्ति, CIFS के DG सहित 4 को नोटिस

CG News: क्षेत्र के लोगों के बीमार होने पर चिंता

CG News: उल्लेखनीय है कि गरियाबंद जिले के लगभग सभी गांवों के पानी में लोराइड की मात्रा ज्यादा होने के कारण बच्चे डेंटल लोरोसिस का शिकार हो रहे हैं। हाईकोर्ट के नोटिस के बाद विभागीय सचिव ने अपने जवाब में कहा था कि क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों और कैंप के माध्यम से लगातार इलाज जारी है। पानी में आठ गुना नहीं बल्कि अधिकतम 3 गुना लोराइड की बात सामने आई है।
कोर्ट ने लोरोसिस से उक्त क्षेत्र के लोगों के बीमार होने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि साफ और सुरक्षित पानी उपलब्ध कराना राज्य शासन की जिम्मेदारी है। कोर्ट ने पीएचई सचिव को शपथपत्र देकर यह बताने को कहा था कि इसके लिए क्या उपाय किए जा रहे हैं।

Hindi News / Bilaspur / CG News: हाईकोर्ट ने कहा… प्रदेश में लोगों को साफ पानी उपलब्ध कराना शासन की जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो