scriptChhattisgarh Election Winners : बिलासपुर में बीजेपी की प्रचंड जीत, 7 सीटों पर किया कब्जा, कांग्रेस 2 पर सिमटी | Patrika News
बिलासपुर

Chhattisgarh Election Winners : बिलासपुर में बीजेपी की प्रचंड जीत, 7 सीटों पर किया कब्जा, कांग्रेस 2 पर सिमटी

Chhattisgarh Election Result 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव-2023 में बिलासपुर, जीपीएम और मुंगेली जिले की 9 सीटों में से 7 सीटों पर भाजपा ने अपना परचम लहराया है। बिलासपुर और लोरमी विधानसभा में भाजपा प्रत्याशियों ने अब तक के सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज की है।

बिलासपुरDec 04, 2023 / 01:21 pm

Khyati Parihar

Bilaspur election result 2023

Chhattisgarh Election Result 2023: बिलासपुर में खिला भाजपा का कमल, 9 में 7 सीटों पर किया कब्जा

Chhattisgarh Election Winners List : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव-2023 में बिलासपुर, जीपीएम और मुंगेली जिले की 9 सीटों में से 7 सीटों पर भाजपा ने अपना परचम लहराया है। बिलासपुर और लोरमी विधानसभा में भाजपा प्रत्याशियों ने अब तक के सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। सातों विधानसभा सीटों से भाजपा ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है।
गिनती के फेज के साथ ही भाजपा की जीत बढ़ी

रविवार को हुई मतगणना में कई विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों के मतों से आगे और पीछे होने का दौर चला। अंतिम चक्रों की मतगणना में रुझान भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में गए और तीनों जिलों में भाजपा के नेताओं ने 7 बड़ी सीटों पर जीत दर्ज की।
सुबह से ही मतगणना स्थल पर पार्टी समर्थकों की भीड़ जुटनी शुरू ही गई थी। सभी पार्टियों के समर्थकों का जोश सातवें आसमान पर था। जैसे ही मतगणना शुरू हुई, सभी पार्टी के समर्थकों ने अपने-अपने प्रत्याशी के विजय होने के कयास लगाने शुरू कर दिए। लेकिन जैसे ही गिनती के फेज बढ़ते गए कुछ पार्टियों के समर्थक मायूसी के साथ लौटने लगे। इसी बीच सुबह 11 बजे तक तक भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी शैलेश पांडेय पर अपनी बढ़त बना ली, जिसके बाद से भाजपा समर्थकों के बीच ऊर्जा की नव शक्ति का संचार होने लगा। एक बार पिछड़ने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी शैलेश पांडेय, भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल को पछाड़ न सके। इसी बीच दोपहर ढाई बजते तक भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल की जीत लगभग तय मानी जाने लगी। ठीक इसी वक्त अमर अग्रवाल भी अपने समर्थकों के साथ मतगणना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान अमर के समर्थकों ने जम कर नारे बाजी करते हुए जीत का जशन मनाना शुरू कर दिया।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Election Winners List : भाजपा में कल आए..आज बने विधायक

अनाउंसमेंट के बाद कोनी से निकली भाजपा की विजय रैली

CG Election Result 2023 Highlight : बिलासपुर विधानसभा के नव-निर्वाचित विधायक अमर अग्रवाल मतगणना में जीत की ओर बढ़ रहे थे। इसी दौरान वे मतगणना केंद्र पहुंचे और थोड़ी देर के बाद जीत का अनाउंसमेंट हो गया। इसके बाद कोनी से रैली निकली जो महामाया चौक पर रुकी, जहां उनका स्वागत किया गया। इसके बाद सरकंडा के लोगों को आभार जताते हुए गांधी चौक पहुंचे। जहां लोगों के वोट की अहमियत बताते हुए विकास कार्य को आगे बढ़ाने और अपराध कम करने की बात कही। वहीं घरों में जश्न का माहौल बना रहा।
अमर अग्रवाल, भाजपा
– वोट मिले- 83,022
– वोट% – 57.94%

निकटतम प्रतिद्वंदी

– शैलेष पांडेय, कांग्रेस
– वोट मिले- 54,063
– वोट% – 37.73%

अन्य प्रत्याशी मिलाकर

– वोट मिले- 6215
– वोट% – 4.33%
शेष प्रत्याशी

– डॉ.उज्जवला कराडे – 1801
– अखिलेश पांडेय – 835
– श्रद्धा सेमसन – 746
– नोटा – 866

Chhattisgarh Election Result 2023: बिलासपुर में खिला भाजपा का कमल, 9 में 7 सीटों पर किया कब्जा
जनादेश स्वीकार, रोम-रोम से ऋणी

जनादेश को विनम्रता पूर्वक स्वीकार करता हूं। आपने सेवा का अवसर दिया और सुख दुख में आपके साथ खड़ा रहा, इसके लिए रोम रोम से आपका ऋ ण महसूस करता हूं। शैलेश पांडेय, पूर्व विधायक
Chhattisgarh Election Result 2023: बिलासपुर में खिला भाजपा का कमल, 9 में 7 सीटों पर किया कब्जा
मैं वचन देता हूं

यह जीत सिर्फ मेरी जीत नहीं बल्कि बिलासपुरवासियों की जीत है। मैं आप सबको आश्वासित करता हूं कि मैं आपके उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। इस जीत का पूर्ण श्रेय मैं अपने क्षेत्र के सभी नागरिकों को पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं, परिवार जनों को व मेरे शुभचिंतकों देता हूं, मैं आज फिर से वादा करता हूं कि मैं अपने क्षेत्र के लिए बेहतर काम करूंगा और आप सबके विश्वास को सच में बदलूंगा। मेरे इस जीत के लिए आप सब का आभार।
2013
भाजपा – 41.73%
कांग्रेस – 53.22%

पिछले चुनावों में वोट शेयर
2018
भाजपा – 42.22%
कांग्रेस – 50.57%

यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Election Result 2023: बड़े चेहरे हारे…बिगड़ा खेल

Hindi News/ Bilaspur / Chhattisgarh Election Winners : बिलासपुर में बीजेपी की प्रचंड जीत, 7 सीटों पर किया कब्जा, कांग्रेस 2 पर सिमटी

ट्रेंडिंग वीडियो