scriptCG Bulldozer Action: अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई… एक साथ टूटे 210 मकान, 530 पर चलेगा बुलडोजर | CG Bulldozer Action: 210 houses demolished bulldozer on 530 | Patrika News
बिलासपुर

CG Bulldozer Action: अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई… एक साथ टूटे 210 मकान, 530 पर चलेगा बुलडोजर

CG Bulldozer Action: छत्तीसगढ़ में अब तक की सबसे बड़ी बुलडोजर कार्रवाई हुई। बिलासपुर जिले में एक साथ 210 मकानों को ढहा दिया गया। जबकि बचे 530 मकानों को 24 जून के अंदर हटाने का निर्णय लिया है।

बिलासपुरJun 22, 2024 / 10:35 am

Kanakdurga jha

CG Bulldozer Action
CG Bulldozer Action: चांटीडीह मेलापारा में अवैध रूप से मकान बना कर रह रहे 1160 लोगों को पीएम आवास योजना के अंतर्गत पक्के मकान आवंटित कर दिए गए थे, पर इसमें से 740 लोग मकान मिलने के बाद भी दोनों जगह कब्जा जमाए रखे थे। नगर निगम ने इन्हें कई बार यहां अपने पुराने मकानों को छोड़ने नोटिस जारी किया था। इसके बावजूद नहीं हट रहे थे। लिहाजा शुक्रवार को अतिक्रमण निवारण दस्ते ने 210 मकानों को बुलडोजर के माध्यम से ढहा दिया। जबकि बचे 530 मकानों को 24 जून के अंदर हटाने का निर्णय लिया है।
यह भी पढ़ें

CG Bulldozer Action: साधराम हत्याकांड के आरोपी आयाज खान के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, 6 गिरफ्तार

CG Bulldozer Action: घरों से सामान हटाने 1 घंटे का दिया समय

शहर के विभिन्न इलाकों में अवैध कब्जों को हटाने नगर निगम सक्रिय है। पिछले पिछले महीनों मंगला, इमलीपारा समेत कई अन्य इलाकों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इसी कड़ी में शुक्रवार को मेलापार में अवैध कब्जे को हटाने की कवायद शुरू हुई। सुबह करीब 9 बजे नगर निगम का (CG Bulldozer Action) अतिक्रमण दस्ता पुलिस प्रोटक्शन के बीच दल-बल के साथ पहुंचा।
लोगों को घरों से सामान हटाने 1 घंटे का समय दिया गया। इसके बाद बुलडोजर गरजने लगे। देखते ही देखते अवैध रूप से बनाए गए कच्चे-पक्के मकानों को ढहाना शुरू कर दिया गया। दिन भर चली कार्रवाई में 210 मकानों को तोड़ दिया गया है, जबकि बचे 530 मकानों को 24 जून के अंदर तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। बतादें कि अशोक नगर स्थित पीएम आवास आवंटित किए जाने के बावजूद ये लोग मेलापारा में जमे हुए थे।
CG Bulldozer Action
CG Bulldozer Action

मुनादी के बावजूद जब नहीं हटे तो कार्रवाई

मेलापार से अवैध कब्जा हटाने नगर निगम लगातार कब्जेधारियों को नोटिस देने के साथ ही मुनादी के माध्यम से बताया था कि 20 जून के अंदर नहीं हटे तो तोड़फोड़ की कार्रवाई की जाएगी। नहीं मानने पर आखिरकार अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई।
मेलापार में अवैध रूप से कब्जा कर रह रहे 1160 लोगों को अशोक नगर में पीएम आवास दिए गए थे। इसमें 740 लोग पीएम आवास को लेने के बाद भी यहां अवैध कब्जा नहीं छोड़े थे। इन्हें हटने कई बार नोटिस दिया गया था। लगातार मुनादी के माध्यम ये भी इन्हें चेताया जा रहा था। इसके बावजूद (CG Bulldozer Action) जब ध्यान नहीं दिया गया तब जाकर कार्रवाई की गई है। अवैध कब्जा हटने तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

CG Bulldozer Action: शिटिंग में निगम ने की मदद

अतिक्रमण हो हटाने के साथ ही नगर निगम का दस्ता लोगों को अशोक नगर स्थित पीएम आवास में शिटिंग में मदद भी कर रहा था। इसके लिए छोटे मालवाहक लगाए गए थे। इस बीच करीब 300 परिवारों की शिटिंग हुईं।

Hindi News/ Bilaspur / CG Bulldozer Action: अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई… एक साथ टूटे 210 मकान, 530 पर चलेगा बुलडोजर

ट्रेंडिंग वीडियो