scriptBilaspur News: लापरवाही का अंजाम! सिम्स में डीन व एमएस निलंबित, स्वास्थ्य मंत्री ने दिखाई अव्यवस्था पर सख्ती | Bilaspur News: Consequences of negligence! Dean and MS suspended | Patrika News
बिलासपुर

Bilaspur News: लापरवाही का अंजाम! सिम्स में डीन व एमएस निलंबित, स्वास्थ्य मंत्री ने दिखाई अव्यवस्था पर सख्ती

Bilaspur News: बिलासपुर जिले में आयुर्विज्ञान संस्थान सिम्स में लगातार प्रबंधन की लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। जिसमे स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने डीन व एमएस को निलंबित करने चिकित्सा शिक्षा आयुक्त को निर्देशित किया है।

बिलासपुरSep 24, 2024 / 10:11 am

Shradha Jaiswal

bilaspur
Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में आयुर्विज्ञान संस्थान सिम्स में लगातार प्रबंधन की लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। कभी जांच मशीनें बंद तो कभी मरीजों के इलाज को लेकर अनदेखी। इसे लेकर हाईकोर्ट भी स्वत: संज्ञान लेकर सुधारकार्य करने लगातार कड़े निर्देश दे रहा है। इसके बाद भी प्रबंधन द्वारा इसे गंभीरता से न लेने पर अंतत: सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने डीन व एमएस को निलंबित करने चिकित्सा शिक्षा आयुक्त को निर्देशित किया है।
यह भी पढ़ें

Bilaspur News: केन्द्रीय टीम ने 10 गांवों का किया निरीक्षण, कोर्ट ने मापदंड अनुसार रिपोर्ट देने के दिए निर्देश…

ciims

Bilaspur News: स्वास्थ्य मंत्री ने सिम्स का किया निरीक्षण

Bilaspur News: सोमवार को बिलासपुर में प्रवास पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने मेडिकल कॉलेज सिम्स का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने समीक्षा बैठक भी ली। उन्होंने वित्तीय अनियमितता सहित कई तरह की अव्यवस्थाओं और निर्देशों का पालन न करने पर डीन डॉ. केके सहारे और अधीक्षक डॉ. एसके नायक पर नाराजगी जाहिर की। साथ ही उन्होंने दोनों अधिकारियों को निलंबित के लिए करने चिकित्सा शिक्षा आयुक्त किरण कौशन को निर्देशित किया।
ciims

राज्य स्थापना दिवस पर तक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण के संकेत

स्वास्थ्य मंत्री ने सिम्स के विस्तार के रूप में कोनी में बन रहे मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इस काम में जुटे अफसरों को 31 अक्टूबर तक निर्माण का पूर्ण कर लेेने, जांच उपकरणों की खरीदी और भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिससे राज्य स्थापना दिवस तक इसका लोकार्पण किया जा सके।

Hindi News / Bilaspur / Bilaspur News: लापरवाही का अंजाम! सिम्स में डीन व एमएस निलंबित, स्वास्थ्य मंत्री ने दिखाई अव्यवस्था पर सख्ती

ट्रेंडिंग वीडियो