scriptPandit Pradeep Mishra: भगदड़ का डर या बरसाना का विवाद? नहीं मिली पंडित प्रदीप मिश्रा को कथावाचन की अनुमति, जानें वजह | andit Pradeep Mishra: Shiv Maha Puran banned in Lormi bilaspur chhattisgarh | Patrika News
बिलासपुर

Pandit Pradeep Mishra: भगदड़ का डर या बरसाना का विवाद? नहीं मिली पंडित प्रदीप मिश्रा को कथावाचन की अनुमति, जानें वजह

Pandit Pradeep Mishra: शिव भक्तों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल ​मुंगेली के लोरमी में होने वाले पंडित प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण कथा को अभी तक प्रशासन की अनुमति नहीं मिली है..

बिलासपुरAug 09, 2024 / 01:01 pm

चंदू निर्मलकर

pandit pradep mishra in cg

pandit pradep mishra

Pandit Pradeep Mishra Shiv Maha Puran banned in Lormi: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में होने वाली पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा पर संटक के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल दो अगस्त से प्रस्तावित कथा के आयोजन की अनुमति अभी तक प्रशासन ने नहीं दी है। जिसे लेकर शिव भक्तों में मायूसी है। बताया जा रहा है कि अनुमति नहीं मिलने की वजह भगदगड़ बताई जा रही है। दूसरी ओर समिति की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है।

Pandit Pradeep Mishra: पंडित प्रदीप मिश्रा ने दी थी जानकारी

मुंगेली के लोरमी में नगर युवा मंडल के तत्वावधान में दो अगस्त शिव महापुराण की कथा होगी। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ( Pandit Pradeep Mishra ) ने भिलाई में चल रहे कथा स्थल से लोरमी में होने वाले शिव महापुराण की कथा की जानकारी देते हुए बताया कि 2 से 8 अगस्त तक लोरमी में शिव महापुराण की कथा होगी। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि अभी तक प्रशासन से इसकी अनुमति नहीं मिली है। दूसरी ओर कार्यक्रम की रूप रेखा बन गई है।
यह भी पढ़ें

Pandit Pradeep Mishra: चौथे दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कर्म का महत्व, बोले – कुछ कर्म आपकी…जानिए कहां होगी अगली कथा?

ये रही अनुमति नहीं मिलने की वजह

कहा जा रहा है कि हाथरस हादसे को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने भगदड़ मचने की आशंका के कारण कथा के आयोजन की अनुमति देने से इंकार कर दिया। कहा है कि जन जीवन के संकट की आशंका बताते हुए आवेदन को नामंजूर कर दिया। जिसके कारण अब लोरमी में प्रस्तावित शिव महापुराण नहीं होगी। लोरमी युवा मंडल ने 24 जुलाई को कथा की मंजूरी देने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन 25 जुलाई को प्रशासन ने आयोजन की अनुमति देने से इंकार कर दिया।
यह भी पढ़ें

Pandit Pradeep Mishra: 25 जुलाई से भिलाई में होगी पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवमहापुराण कथा, तय हुआ पार्किंग रूट

कलेक्टर ने विभागों से मांगा था अभिमत

कथा के अयोजन को लेकर कलेक्टर ने जिले के पीडब्ल्यूडी विभाग, बिजली विभाग यानि छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, डीएसपी लोरमी, बीएमओ लोरमी, पीएचई लोरमी से आयोजन के संबंध में अभिमत मांगा। सभी विभागों ने कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्थाओं को नाकाफी बताते हुए आयोजन पर आपत्ति जताई। इसके बाद प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया।

Hindi News/ Bilaspur / Pandit Pradeep Mishra: भगदड़ का डर या बरसाना का विवाद? नहीं मिली पंडित प्रदीप मिश्रा को कथावाचन की अनुमति, जानें वजह

ट्रेंडिंग वीडियो