scriptCG News: पुजारी के घर से 1.30 करोड़ रुपए की चोरी, पुलिस ने 300 सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तब पकड़ाया 2 आरोपी | After doctors, now lawyers also joined the protest, took out a rally to the Collectorate shouting slogans of "we want justice" | Patrika News
बिलासपुर

CG News: पुजारी के घर से 1.30 करोड़ रुपए की चोरी, पुलिस ने 300 सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तब पकड़ाया 2 आरोपी

CG News: पुजारी के घर हुए 1.30 करोड़ रुपए की चोरी की वारदात में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। 2 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मामले का खुलासा हुआ..

बिलासपुरAug 22, 2024 / 05:17 pm

Shradha Jaiswal

bilaspur news
CG News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पुलिस ने फर्जी क्राइम ब्रांच ऑफिसर बनकर चोरी करने वाले गिरोह की दो महिला सदस्यों को गिरतार कर लिया है। एसपी रजनेश सिंह के नेतृत्व में ए.सी.सी.यू. टीम और थाना सिरगिट्टी ने मिलकर इस गिरोह को पकडऩे तकरीबन 300 से अधिक सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने के बाद दो महिला सदस्यों को गिरफ्तार किया है। लेकिन केवल 30 लाख रुपए ही बरामद कर पाई है। जबकि अब तक 1 करोड़ रुपए की राशि पुलिस के हाथ नहीं आई है। वहीं अभी भी अन्य आरोपी फरार हैं।
यह भी पढ़ें

CG News: चरण दास महंत, केदार कश्यप समेत कई दिग्गजों ने राज्यपाल रमेन डेका से की मुलाकात, देखें तस्वीरें

खुद को क्राइम ब्रांच ऑफिसर बोल कर घर में घूंसे

दरअसल 14 अगस्त को प्रार्थी कृष्ण कुमार मिश्रा निवासी काली मंदिर सिरगिट्टी ने थाना सिरगिट्टी में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 13 अगस्त की शाम करीब 9 बजे उनके घर में चार पुरुष और दो महिलाएं घुस आईं। ये लोग अपने आपको क्राइम ब्रांच का ऑफिसर बताकर परिचय पत्र दिखा रहे थे और घर में मौजूद महिलाओं को धमकी दे रहे थे। इन लोगों ने पेटी की तलाश की जिसमें पैसे और जमीन संबंधी कागजात थे। पेटी से 1.30 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गए। इसके बाद घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

CG News: एसपी ने लोगों से की सीसीटीवी लगाने की अपील

पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने इस सफल कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मियों की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कार देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे अपराधियों को पकडऩे में बहुत प्रभावी साबित हो रहे हैं। उन्होंने जनता से अपील की है कि वे अपने घरों और दुकानों में अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाएं ताकि सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जा सके और स्थानीय सुरक्षा भी सुदृढ़ हो।
bilaspur news

साइबर सेल की भी ली मदद

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। थाना सिरगिट्टी और ए.सी.सी.यू. टीम ने शहर में लगे लगभग 300 सीसीटीवी फुटेज की जांच की और संदिग्धों की पहचान की। साइबर सेल की तकनीकी सहायता से आरोपियों की शहर में छिपे होने की जानकारी मिली। पुलिस ने योजना बनाकर छापेमारी की और गिरोह की दो महिला सदस्य सिंधु वैष्णव पति विजय 25 वर्ष और रानी बैरागी पति अवध बैरागी 30 वर्ष को गिरतार किया। इनसे 30 लाख रुपए की चोरी की गई राशि बरामद की गई।

Hindi News / Bilaspur / CG News: पुजारी के घर से 1.30 करोड़ रुपए की चोरी, पुलिस ने 300 सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तब पकड़ाया 2 आरोपी

ट्रेंडिंग वीडियो