scriptबड़ी कार्रवाई! हथियारों के दम पर यूपी और महाराष्ट्र से आकर करते थे मवेशियों की तस्करी, पुलिस ने 10 को धर दबोचा | 10 cattle smugglers including miscreants arrested in Chhattisgarh | Patrika News
बिलासपुर

बड़ी कार्रवाई! हथियारों के दम पर यूपी और महाराष्ट्र से आकर करते थे मवेशियों की तस्करी, पुलिस ने 10 को धर दबोचा

Cattle smuggler busted in Chhattisgarh: बिलासपुर में टायर पंक्चर दुकान की आड़ में शातिर अपराधी गौ तस्करी का गोरखधंधा चला रहे थे।

बिलासपुरMay 13, 2024 / 06:53 pm

Khyati Parihar

cg crime news. police
Cattle smuggler busted in Chhattisgarh: बिलासपुर में टायर पंक्चर दुकान की आड़ में शातिर अपराधी गौ तस्करी का गोरखधंधा चला रहे थे। सूचना पर जिले पुलिस टीम ने दबिश देकर ग्राम बेलमुंडी के पास बने यार्ड से 10 संदेहियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस को आरोपियों को पास से पिस्टल, देशी कट्टा, चाकू, बटन चाकू, 2 ट्रक व 2 कार सहित 10 मोबाइल फोन बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों पर पुलिस एनडीपीेस एक्ट व आर्म्स एक्ट की धारा के तहत कार्रवाई कर रही है।
पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने अंतरराज्यीय मवेशी व गांजा तस्करी का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि रायपुर रतनपुर मार्ग पर बेलमुंडी के पास कुछ लोग हथियार लेकर बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना के बाद जिले के 3 थाने व एसीसीयू की टीम ने बेलमुंडी के बाद संबंधित जगह पर स्थित यार्ड पर दबिश दी। पुलिस को देख मौके पर मौजूद 10 लोग कुछ समझ पाते इससे पहले पुलिस ने सभी को घेराबंदी कर हिरासत में ले लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लोडेड पिस्टल व दो देशी कट्टा मिला। मौके पर मिले वाहनों की तलाशी लेने पर पुलिस को 21 किलो गांजा भी मिला। पुलिस की पूछताछ में पशु तस्करी करने की खुलासा हुआ व आरोपियों ने बताया कि वह तस्करी के दौरान किसी भी प्रकार की घटना होने पर वह हथियार का इस्तेमाल लोगो को डराने के लिए किया करते थे। हिर्री पुलिस ने मामले में 10 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है।
Cattle smuggler busted in Chhattisgarh

गिरोह ऐसे करता था काम

मेडपार निवासी विनोद कुमार घृतलहरे आस पास के क्षेत्र में मवेशी को सस्तेदर पर खरीदता था। मवेशी खरीदने के बाद उन्हें ट्रक में लोड़ कर आरोपी निकलते थे। ट्रक के आगे व पीछे कार से अन्य आरोपी फोलो गार्ड की भूमिका में चलते थे। पुलिस की टीम दिखाई देने पर ट्रक चालक को दिशा बदलने की जानकारी दे देते थे। इस तरह से आरोपी अपना अवैध कारोबार चला रहे थे।

हत्या व डकैती के आरोपी भी हुए हैं गिरफ्तार

पुलिस ने जब दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार किया तो पता चला कि गिरफ्तार आरोपियों में वाजिद कुरैशी निवासी लखनौती थाना गंगोह जिला सहारनपुर हत्या का आरोपी है। जब्बार गौरी निवासी सडगोदली थाना जनकुपरी जिला सहारनपुर पर डकैती, हत्या प्रयास, गैगस्टर एक्ट सहित कई धाराएं दर्ज हो चुकी हैं। गिरफ्तार आरोपियों में कुछ ऐसे हैं जिन्हें पूर्व में पुलिस ने पशु तस्करी के मामले में जेल भेजा था। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों की आपराधिक हिस्ट्री भी खंगाल रही है।

दुकान की आड़ में मवेशी तस्करी का अवैध कारोबार

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी मवेशी तस्करी का अवैध कारोबार करते थे। उनके अवैध काम का किसी को पता न चले इसके लिए टायर पंचर की दुकान डाले हुए थे। टायर दुकान की आड़ में मवेशी तस्करी का अवैध कारोबार लगभग 4 साल से जिले में फल फुल रहा था।

बेलमुंडी से आकर रहते थे किराए के मकान पर

टायर दुकान, ट्रक चलाने का झांसा देकर आरोपी बेलमुंडी व अमसेना में किराए का मकान लेकर रह रहे थे। वारदात में स्थानिय निवासी विनोद कुमार घृतलहरे भी शामिल था। आरोपी आसपास के क्षेत्र में घूम कर मवेशी सस्ते दार में खरीदता और फिर दूसरे राज्यों में लेकर पशु को बेच दिया करते थे।

आरोपियों में महाराष्ट्र और यूपी के आरोपी भी

  • > इमरान कुरैशी पिता यासीन खान (50) निवासी मसानगंज सिविल लाइन
  • > जब्बार गौरी पिता मोहम्मद समीम (30) निवासी सडगोदली थाना जनकुपरी जिला सहारनपुर
  • > विनोद कुमार पिता नीलकण्ठ घृतलहरे (38) निवासी मेडपार बाजार हिर्री
  • > तरसेम लाल पिता जनकराज भगत (38) निवासी परसोडी जवाहरनगर जिला भंडारा महाराष्ट्र
  • > अजमेरी पिता कमरूद्दीन (27) निवासी ग्राम चांदापुर थाना भोगनीपुर जिला कानपुर देहात
  • > मोहम्मद फरमान पिता मोहम्मद इलयास (27) निवासी लखनौती थाना गंगोह जिला सहारनपुर
  • > वाजिद कुरैशी पिता मोहम्मद मुस्तफा (22) निवासी लखनौती थाना गंगोह जिला सहारनपुर
  • > साकिब पिता मुस्तफा कुरैशी (21) निवासी लखनौती थाना गंगोह जिला सहारनपुर
  • > नवील पिता खलील खान (20) निवासी लखनौती थाना गंगोह जिला सहारनपुर
  • > दानिश कुरैशी पिता मोहम्मद नियाजू (20) निवासी लखनौती थाना गंगोह जिला सहारनपुर
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में आरक्षक ने खुद को मारी गोली, घर में खून से लथपथ पड़ी थी लाश…सुसाइड नोट में लिखी यह बातें

Hindi News/ Bilaspur / बड़ी कार्रवाई! हथियारों के दम पर यूपी और महाराष्ट्र से आकर करते थे मवेशियों की तस्करी, पुलिस ने 10 को धर दबोचा

ट्रेंडिंग वीडियो