scriptRailways News: खुशखबरी… रेलवे ने राजस्थान से चलने वाली इन ट्रेनों में कोचों की संख्या बढ़ाई | Railways increased coaches in these trains running from Bikaner Rajasthan | Patrika News
बीकानेर

Railways News: खुशखबरी… रेलवे ने राजस्थान से चलने वाली इन ट्रेनों में कोचों की संख्या बढ़ाई

Railway News Today: रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों के डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी भी की गई है।

बीकानेरSep 28, 2024 / 06:44 pm

Suman Saurabh

Railways increased coaches in these trains running from Bikaner Rajasthan

Demo Photo

बीकानेर। दीपावली में अभी एक महीने से अधिक का समय है। लेकिन रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। ट्रेनों में आवश्यकता अनुसार डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी भी की गई है। उमीद है कि इससे आने वाले समय में यात्रियों को काफी राहत मिल सकेगी।
दरअसल, बाहर रहने वाले लोग दीपवाली पर घर जाते हैं। ऐसे में अभी से ही ट्रेनों की टिकट बुक करवाना शुरू कर देते हैं। आने वाले समय में रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनें भी चलाने की योजना है, ताकि आमजन आराम से घर पहुंच सके। फिलहाल, अतिरिक्त यात्री यातायात को ध्यान मे रखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए 56 जोड़ी रेलसेवाओं में विभिन्न श्रेणी के 115 डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है।

इन ट्रेनों में डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी

  • 1. बीकानेर-दिल्ली सराय रेलसेवा में बीकानेर से 1 से 31 अक्टूबर तक तथा दिल्ली सराय से 3 अक्टूबर से 2 नवंबर तक 1 सैकेंड एसी, 1 द्वितीय शयनयान व 1 थर्ड एसी।
  • 2. बीकानेर-दादर रेलसेवा में बीकानेर से 1 से 31 अक्टूबर तक एवं दादर से 2 अक्टूबर से 1 नवंबर तक 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है।
  • 3. बीकानेर-कोलकाता रेलसेवा में बीकानेर से 3 से 31 अक्टूबर तक एवं कोलकाता से 4 अक्टूबर से 1 नवंबर तक 1 सैकेंड एसी व 1 थर्ड एसी श्रेणी।
  • 4. बीकानेर-पुरी रेलसेवा में बीकानेर से 6 से 27 अक्टूबर तक एवं पुरी से 9 से 30 अक्टूबर तक 1 सैकण्ड एसी व 1 थर्ड एसी श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है।
  • 5. बीकानेर-बान्द्रा टर्मिनस रेलसेवा में बीकानेर से 7 से 28 अक्टूबर तक तथा बान्द्रा टर्मिनस से 8 से 29 अक्टूबर तक 1 सैकेंड एसी व 1 थर्ड एसी श्रेणी डिब्बो की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है।
  • 6. बीकानेर-हरिद्वार रेलसेवा में बीकानेर से 2 से 30 अक्टूबर तक एवं हरिद्वार से 3 से 31 अक्टूबर तक 1 थर्ड एसी व 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी।
  • 7. बीकानेर-पुणे रेलसेवा में बीकानेर से 7 से 28 अक्टूबर तक एवं पुणे से 8 से 29 अक्टूबर तक 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान से चलने वाली इन 4 ट्रेनों को लेकर बड़ी खबर, यात्रियों की हुई बल्ले-बल्ले

Hindi News / Bikaner / Railways News: खुशखबरी… रेलवे ने राजस्थान से चलने वाली इन ट्रेनों में कोचों की संख्या बढ़ाई

ट्रेंडिंग वीडियो