scriptराजस्थान में यहां फिल्मी स्टाइल में युवती का अपहरण, पुलिस पड़ी पीछे तो हुआ ऐसा… जानिए पूरा मामला | Girl kidnapped in film style in Bikaner, Father-in-law injured in firing | Patrika News
बीकानेर

राजस्थान में यहां फिल्मी स्टाइल में युवती का अपहरण, पुलिस पड़ी पीछे तो हुआ ऐसा… जानिए पूरा मामला

राजस्थान के बीकानेर जिले में युवती का फिल्मी स्टाइल में अपहरण का मामला सामने आया है। सूचना पर तीन थानों की पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया। आरोपियों की गाड़ी पलट जाने पर पुलिस ने विवाहिता को दस्तयाब कर लिया।

बीकानेरApr 07, 2024 / 08:43 am

Anil Prajapat

bikaner-2.jpg
बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले में युवती का फिल्मी स्टाइल में अपहरण का मामला सामने आया है। घटना उस वक्त हुई जब प्रेम विवाह करने के बाद युवती ससुराल पक्ष के लोगों के साथ बज्जू उपखंड अधिकारी के समक्ष बयान देने जा रही थी। तभी कुछ लोगों ने विवाहिता की गाड़ी को घेर लिया और फायरिंग कर दी। जिसमें आंख में गोली लगने से युवती का ससुर घायल हो गया। इसके बाद आरोपी विवाहिता को अगवा कर ले गए। सूचना पर तीन थानों की पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया। आरोपियों की गाड़ी पलट जाने पर पुलिस ने विवाहिता को दस्तयाब कर लिया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ. प्यारेलाल शिवरान ने बताया कि पूरा घटनाक्रम बज्जू से 10 किलोमीटर दूर बीकानेर-बज्जू मार्ग पर पूनिया प्याऊ के पास हुआ। हनुमानगढ़ जिले के धोलिपाल गांव से बज्जू उपखंड अधिकारी के सामने पेश होने आ रही विवाहिता की गाड़ी पर पीहर पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया और उसे जबरन अपने साथ ले गए। इस दौरान आरोपियों ने फायरिंग भी की, जिसमें विवाहिता के ससुर धोलिपाल निवासी रामरतन पुत्र लेखराम माली घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से गंभीर हालत में बीकानेर रैफर कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि पांच व्यक्तियों को राउंडप किया है, जिनसे घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की जा रही है। तीन वाहन जब्त किए हैं। महिला की रिपोर्ट पर चाचा, नाना, मामा सहित करीब 25 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल, जांच जारी है। जानकारी के अनुसार राववाला क्षेत्र की लड़की हनुमानगढ़ में ममुवाला में ननिहाल में रहती थी और वही पर एक युवक से प्रेम विवाह कर लिया। इसके बाद बाद परिजनों ने बज्जू उपखंड अधिकारी को बंधक बनाकर रखने की सूचना दी। इस पर शनिवार को लड़की अपने ससुराल वालों के साथ बज्जू पेश होने जा रही थी। इस दरम्यान यह घटना हो गई।
दरअसल, रामरतन के बेटे ने एक युवती से लव मैरिज की थी। शनिवार को युवती अपने पति व ससुराल पक्ष के लोगों के साथ बज्जू एसडीएम के समक्ष पेश होने आ रही थी। तभी युवती के पीहर पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया। आरोपियों ने बज्जू के पास लड़की के साथ आगे-पीछे चलने वाली गाड़ियों को भी घेर लिया। ससुराल वालों की गाड़ियों को भी टक्कर मारी और ताबड़तोड़ फायरिंग की।
आरोपी लड़की को जबरन दूसरी गाड़ी में डालकर भाग छूटे। इस पर बज्जू थाना पुलिस ने कोलायत व रणजीतपुरा थाना पुलिस को साथ लेकर आरोपियों को पीछा किया। ऐसे में आरोपियों की कार सूरजड़ा व अगनेऊ के बीच पलट गई। पुलिस ने युवती को दस्तयाब कर लिया। हालांकि, आरोपी मौके से फरार होने में सफल रहे।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में आज राजनाथ और योगी भरेंगे हुंकार, इन 5 जगह करेंगे चुनावी सभा, यहां पढ़ें पूरा शेड्यूल

घटना की सूचना मिलते ही बज्जू उपखंड अधिकारी रणजीत कुमार व बज्जू पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घायल रामरतन सहित अन्य घायलों को बज्जू राजकीय अस्पताल लेकर पहुंचे। गांव के बीच से तेज रफ्तार से एक के बाद एक कई गाड़ियों के तेजी से दौड़ने पर गांव में दहशत का माहौल बन गया। पहले तो ग्रामीण घटना समझ नहीं पाए। बाद में पता चला तो अफरा-तफरी मच गई।

Hindi News/ Bikaner / राजस्थान में यहां फिल्मी स्टाइल में युवती का अपहरण, पुलिस पड़ी पीछे तो हुआ ऐसा… जानिए पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो