scriptUP STF And Excise Team: यूपी STF और आबकारी टीम को बड़ी सफलता, DTDC ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम में पकड़ी अवैध शराब | UP STF and excise team seize illegal liquor | Patrika News
बिजनोर

UP STF And Excise Team: यूपी STF और आबकारी टीम को बड़ी सफलता, DTDC ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम में पकड़ी अवैध शराब

UP STF And Excise Team: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) और आबकारी विभाग की टीम ने एक संयुक्त अभियान में बिजनौर के DTDC ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम से अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। यह शराब चंडीगढ़ से लखनऊ होते हुए पटना भेजी जा रही थी।

बिजनोरAug 07, 2024 / 12:30 pm

Ritesh Singh

UP STF And Excise Team

UP STF And Excise Team

UP STF And Excise Team: डीटीडीसी कोरियर कंपनी के मैनेजर की निशानदेही पर यूपी STF और आबकारी विभाग की टीम बिजनौर से बड़ी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी है। अवैध शराब की यह खेप बिजनौर थाना क्षेत्र स्थित DTDC ट्रांसपोर्ट कंपनी के माध्यम से कोरियर के रूप में बिहार भेजी जा रही थी। मैनेजर को शंका होने पर मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।
यह भी पढ़ें

UP STF:  लड़कियों की न्यूड इमेज बनाकर ब्लैकमेल करने वाले ‘साइबर क्रिमिनल’ को किया गिरफ्तार

ऑपरेशन की जानकारी

यूपी से लेकर बिहार तक शराब की तस्करी कोरियर के जरिए हो रही है। खासतौर पर बिहार जहां शराब प्रतिबंधित है वहां पेंट के डिब्बों में कोरियर से शराब पहुंचाई जा रही है। यूपी एसटीएफ जिला आबकारी और लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की संयुक्त कार्रवाई में इसका भंडाफोड़ हुआ है। सरोजनीनगर में 1056 शराब की छोटी बड़ी बोतलें जब्त की गई हैं। संयुक्त टीम के अनुसार जांच में पाया गया कि यह शराब चंडीगढ़ के शिव शक्ति ट्रेडर्स ने बिहार के पटना के लिए तारा इंटरप्राइजेज को बुक कराया था। बिजनौर में इसका मुकदमा दर्ज कराया गया है।
UP STF And Excise Team

जिला आबकारी अधिकारी राकेश सिंह के अनुसार कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि शराब की कोरियर के जरिए तस्करी हो रही है। क्योंकि यह तस्करी दो से तीन राज्यों की सीमाओं के बीच थी, इसलिए यूपी एसटीएफ से समन्वय किया गया।
यह भी पढ़ें

UP ATS की बड़ी सफलता, अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालक गिरफ्तार

गैर प्रांत में शराब की तस्करी

यह अवैध शराब की खेप चंडीगढ़ से लखनऊ होते हुए पटना भेजी जा रही थी। शराब की तस्करी को रोकने के लिए यह बड़ा कदम उठाया गया है। इस प्रकार की तस्करी न केवल गैरकानूनी है, बल्कि इससे राज्य के राजस्व को भी नुकसान होता है।
यह भी पढ़ें

Video News: लखनऊ के 1090 चौराहे पर युवतियों का फुल ऑन एक्शन: युवक को  सिखाया सबक 

मंगलवार को बिजनौर थाना क्षेत्र के माटी गांव में डीटीडीसी ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम में कोरियर के माध्यम से शराब पहुंचने की सूचना मिली। इस पर प्रभारी आबकारी निरीक्षक लक्ष्मी शंकर बाजपेई, आबकारी निरीक्षक  विजय, कौशलेन्द्र रावत की टीम बनाकर एसटीएफ को सूचना दी गई।
यह भी पढ़ें

अयोध्या गैंगरेप पीड़िता का कराया गया गर्भपात, 12 साल की बच्ची की निगरानी में जुटी डॉक्टरों की टीम 

संयुक्त टीम ने डीटीडीसी कोरियर कंपनी के मैनेजर की निशानदेही पर शराब की बोतलें पकड़ीं। गोदाम से 15 कार्टून में रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट व्हिस्की के 360 बोतल बरामद हुई, जो चंडीगढ़ से लखनऊ के रास्ते कोरियर के माध्यम से पटना भेजी जा रही थीं। साथ ही सील पैक 20 पेंट की बाल्टियों से रॉयल स्टैग प्रीमियम व्हिस्की के 55 बोतल, 221 अद्धे और 420 पौवे बरामद किए गए। इनको रेवाड़ी हरियाणा से लखनऊ के रास्ते पटना बिहार भेजा जा रहा था।

Hindi News/ Bijnor / UP STF And Excise Team: यूपी STF और आबकारी टीम को बड़ी सफलता, DTDC ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम में पकड़ी अवैध शराब

ट्रेंडिंग वीडियो